Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-2400 मीटर लंबे इस नाला का कार्य 75 फीसदी हुवा पूरा, 14.24 करोड़ से पूरा होगा कार्य 

आपको बता दे कि देवरिया बाईपास को अक्टूबर 2021 में ऊंचा करने के साथ ही यहां सीसी रोड बनाने और सीसी नाला बनाने के लिए टेंडर फाइनल किया गया था। बता दें कि बारिश के कारण निर्माण का कार्य प्रभावित होने की संभावना थी लेकिन अच्छा मौसम होने के कारण निर्माण कार्य 75 फ़ीसदी तक पूरा हो गया है वहीं अगर बारिश नहीं आई तो सितंबर के अंतिम तक देवरिया बाईपास नाले का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा, लेकिन वही नाले को ढकने का कार्य चलेगा और इसे अक्टूबर तक पूरा होने की उम्मीद है।

14.24 करोड़ से पूरा होगा कार्य 

मिली जानकारी के अनुसार बता दे 14.24 करोड़ रुपेश से यह कार्य पूरा किए जाएंगे, पांच करोड़ रुपए इसमें सड़क और 4 करोड़ से अधिक रुपए सीसी नाले पर खर्च किया जाएगा वही सीसी रोड का काम लगभग पूरा हो चुका है। बता दें कि देवरिया बाईपास रोड पर पंचमुखी हनुमान मंदिर से लेकर बुध विहार पार्ट सी तक 2400 मीटर लंबे नाला का निर्माण कार्य 21 अक्टूबर 2022 तक पूरा किया जाना है, अच्छी बात यह है कि जीडीए अध्यक्ष खुद इसकी निगरानी में है। यही नहीं उनके द्वारा एक्सईएन की अगुवाई में अभियंताओं की एक टीम भी गठित की गई है जो रोजाना कार्य प्रगति के बारे में उपाध्यक्ष को जानकारी देते हैं।

नाला को ढकने के लिए खर्च होंगे 7.75 करोड़
जानकारी के अनुसार बता दें कि निर्माणाधीन देवरिया बाईपास किनारे नाले को 7.75 करोड से ढकने का कार्य किया जाएगा। नाले को ढकने का कार्य जीडीए के सामने से शुरू भी कर दिया गया है। वही एक्सइन अधिकारी के अनुसार नाले का निर्माण जहां पूरा हो चुका है उसे जल्द ही ढकने का कार्य कर दिया जाएगा। नाली की सफाई के लिए आगे कोई दिक्कत ना हो इसलिए थोड़ी थोड़ी दूरी पर 75- 75 सेमी के दोनों तरफ सटे हुए चेंबर बनाया जा रहा है। नाला का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और 75 फीसदी पूरा भी कर लिया गया है वहीं बारिश नहीं हुई तो सितंबर तक कार्य पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.