Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से राजधानी और बन्दे भारत एक्सप्रेस की जल्द हो सकती है संचालन, सांसद ने की रेलमंत्री से मुलाकात, जाने सांसद की मांगे

गोरखपुर से बंदे भारत और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के चलने की उम्मीद एक बार फिर उठती दिखाई दे रहे है । बता दे की गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने दिल्ली में रेल मंत्री से मुलाकात किया है और गोरखपुर से राजधानी और वंदे भारत ट्रेन को चलाने की मांग किया है। सांसद ने रेल मंत्री से मुलाकात करके अपनी कुछ मांगे रखी है जिस पर रेल मंत्री ने सांसद की मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है।

 

 

आपको बता दें कि गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात किया और पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर रूट पर बंदे भारत एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के चलाने का मांग किया है यही नहीं गोरखपुर देहरादून एक्सप्रेस का संचालन भी प्रतिदिन करने का भी मांग किया है। रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद ने गोरखपुर में चल रहे विकास कार्यों पर भी बातचीत किया है। सांसद की मांगों पर रेल मंत्री ने विचार करके जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया है। बंदे भारत और राजधानी ट्रेनों की संचालन अगर गोरखपुर से होता है तो पूर्वांचल के यात्रियों को बहुत ही राहत मिलेगी।

 

 

सांसद के द्वारा रेलमंत्री से की गई मांगे

  • वंदे भारत सुपरफास्ट ट्रेन को गोरखपुर से नई दिल्ली, दुरंतो एसी सुपरफास्ट और राजधानी सुपरफास्ट का संचालन।
  • गोरखपुर- पुणे एक्सप्रेस, गोरखपुर- देहरादून एक्सप्रेस को प्रतिदिन संचालित किया जाना चाहिए।
  • गोरखपुर कैंट व पिपराइच रेलवे स्टेशन के क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर का निर्माण।
  • ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय को ऊंची कृत करके मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित।
  • गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन से सुविधा जनक मार्ग के लिए गोरखा सैनिक रिक्रूटमेंट डिपो गोरखपुर की 7790 वर्ग मीटर भूमि को पूर्वोत्तर रेलवे को हस्तांतरित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.