Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से खुलनेवाली पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस में हुआ तब्दील, जुड़ेंगे 12 नए कोच, जानिए पूरी डीटेल

गोरखपुर : इंडियन रेलवेज अपने यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए हर संभव  प्रयास करती है। इसी कड़ी में एन ई आर (नॉर्थ ईस्ट रेलवे) ने एक नई पहल की शुरुआत की है, जो गोरखपुर और वाराणसी के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखते हुए की गई है। अब यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी वह भी कम समय में यात्रा पूरी करने के साथ। जानकारी मिली है कि पूर्वोत्तर रेलवे ने एक और पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस में परिवर्तित कर दिया है। इस योजना से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

# कब होगी इस योजना की शुरुआत___

पैसेंजर से एक्सप्रेस बनी 15130/15129 नंबर की गोरखपुर- वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन संशोधित ठहराव और समय के अनुसार 25 जुलाई से शुरू हो जाएगा।

 

# क्या आएंगे बदलाव___

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से तथा 15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से चलाई जाएगी। ट्रेन में साधारण श्रेणी के 12 कोच लगाए जाएंगे।

 

# स्लीपर और वातानुकूलित श्रेणी के कोच को किया जाएगा शामिल।

रेलवे के जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इस ट्रेन में स्लीपर और वातानुकूलित के कोच को भी शामिल किया जाएगा । अगर बात किराए की करें तो उसमें कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कोविड-19 के समय से ही पैसेंजर ट्रेनों में एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया लिया जा रहा है । गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे के 5 पैसेंजर ट्रेन ऐसे हैं, जिन्हें एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर संचालित करने की योजना है।

 

# क्या है नए शेड्यूल के हिसाब से ट्रेनों की टाइमिंग__

15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से अगली सूचना तक वाराणसी सिटी से प्रतिदिन सुबह 11.10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सारनाथ, औड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया, चौरी चौरा होते हुए शाम 05.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से अगली सूचना तक गोरखपुर से प्रतिदिन सुबह 09.15 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन चौरी चौरा, गौरी बाजार, देवरिया सदर, भटनी, सलेमपुर, लार राेड, बेलथरा रोड, किड़िहरापुर, मऊ और औड़िहार होते हुए दोपहर बाद 02.40 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.