Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से इस शहर के लिए शुरू होगी एयर बस सेवा, यात्रियों और कारोबारियो को मिलेगी नई उड़ान

कारोबार का मुख्य केंद्र कहे जाने वाला कोलकाता के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट से जल्द ही एयर बस सेवा पर शुरू होने वाली है। खबर के अनुसार बता दें कि गो इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता के लिए 180 सीटर गो एयर बस सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट प्राधिकरण से अनुमति मांगी है। कोलकाता के लिए 180 सीटर गो एयर बस सेवा शुरू होने से गोरखपुर के यात्रियों और आसपास के कारोबारियों को लाभ मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर से कोलकाता के लिए फिलहाल 72 सीटर एटीआर सेवा है जिससे अधिक यात्री इस सेवा का लाभ उठाते हैं। वही कोलकाता के लिए यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए इंडिगो ने एयरपोर्ट प्राधिकरण को प्रपोजल दिया है। यही नहीं इंडिगो बेंगलुरु के लिए भी एक और उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी में है इन दोनों सेवाओं के शुरू होने के बाद गोरखपुर से उड़ानों की संख्या 14 हो जाएंगी।

एक समय था जब एकमात्र फ्लाइट में 50 से 60 यात्रियों का आना-जाना दिल्ली के लिए होता था लेकिन वही आज गोरखपुर से विमानों की संख्या बढ़कर 12 हो गई हैं। गोरखपुर से लगभग सभी मेट्रो शहर के लिए स्पाइस जेट, एयर इंडिया और इंडिगो अपनी सेवाएं दे रही है।

गोरखपुर से फिलहाल 12 उड़ाने

आपको बता दें कि गोरखपुर से लगभग सभी मेट्रो शहरों के लिए वर्तमान में 12 विमान सेवा दे रही हैं गोरखपुर से दिल्ली मुंबई कोलकाता हैदराबाद प्रयागराज बनारस कानपुर और लखनऊ के लिए कुल 12 उड़ाने है। गोरखपुर से दिल्ली एयर इंडिया, गोरखपुर से दिल्ली स्पाइसजेट, गोरखपुर से दिल्ली गो इंडिगो, गोरखपुर से मुंबई स्पाइसजेट, गोरखपुर से मुंबई गो इंडिगो, गोरखपुर से बेंगलुरु गो इंडिगो, गोरखपुर से कोलकाता गो इंडिगो, गोरखपुर से हैदराबाद गो इंडिगो, गोरखपुर से प्रयागराज गो इंडिगो, गोरखपुर से लखनऊ एयर इंडिया, गोरखपुर से कानपुर एक्सप्रेस सीट और गोरखपुर से वाराणसी स्पाइसजेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published.