Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से इन ज़िलों के लिए बस रूट बदला, किराया में भी 47₹ की बढ़ोतरी, जानिए नया किराया चार्ट

सावन महीने में होने वाले कावड़ यात्रा को लेकर नए नियम आते रहते हैं। लेकिन इस बार नियमों की वजह से राहत नहीं चिंता दिख रही है। दरअसल आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा के चलते परिवहन विभाग ने कुछ बसों का मार्ग बदल दिया है, जिनमें गोरखपुर से लखनऊ के बीच संचालित होने वाली बसों का नाम शामिल है।

 

बताया जा रहा है कि रोडवेज की बसें 23 से 26 जुलाई तक गोरखपुर – खलीलाबाद – बस्ती – फैजाबाद – बाराबंकी की जगह गोरखपुर – खलीलाबाद – डुमरियागंज – उतरौला – गोंडा – करनैलगंज – जरवलरोड – बाराबंकी के रास्ते चलाई जाएगी। इस नियम के परिणाम स्वरूप अब गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने में 52 किलोमीटर अधिक चलना होगा। ऐसे में परिवहन विभाग ने बसों का किराया भी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

 

# कितना बढा किराया__

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) महेश चंद्र और गौरव वर्मा के अनुसार साधारण बसों का किराया 27 तथा वातानुकूलित बसों का किराया 47 रुपये बढ़ गया है। साधारण बसों में 367 की जगह 394 रुपये तथा वातानुकूलित बसों में 560 की जगह 607 रुपये किराया लगेगा। एआरएम ने बताया कि शनिवार की रात से ही बसों का मार्ग बदल दिया गया है। बसें 26 जुलाई की रात तक बदले हुए मार्ग से ही चलेंगी। 27 जुलाई से बसों का संचालन सामान्य हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.