Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-सिटी बसों की लोकेशन, रूट, समय, ठहराव की जानकारी अब मिलेगी मोबाइल फ़ोन में, बस डाउनलोड करना होगा यह एप

गोरखपुर सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। बता दे कि यात्री जैसे ट्रेनों के लोकेशन, ठहराव, रूट, टाइम टेबल आदि की जानकारी आसानी से पता कर लेते है ठीक वैसे ही गोरखपुर महानगर में चल रही सिटी बसों की भी लोकेशन, ठहराव, समय, रूट सभी प्रकार की जानकारी यात्री अब मोबाइल में ही देख सकेंगे।

 

आपको बता दे कि इलेक्ट्रिक बस डिपो के प्रबंधक केके मिश्रा के अनुसार पायलट प्रोजेक्ट के तहत इसकी शुरुआत पहले लखनऊ में की जायेगी, वही दूसरे चरण में गोरखपुर में ऐप को लॉन्च किया जायेगा । गोरखपुर महानगर में वर्तमान में चार रुटो पर 15 इलेक्ट्रिक बसों की संचालन की जा रही है। महानगर में तीन और नए रूटो पर बहुत जल्द ही 12 इलेक्ट्रिक बसों की संचालन शुरू हो जाएगी।

 

लॉन्च किया जायेगा ‘ चलो एप ‘-इलेक्ट्रिक बसों के द्वारा शहर वाशियो को बेहतर सुविधा देने के लिए ‘ चलो एप ‘ को लॉन्च की जाएगी।महानगर के लोगो मोतीराम अड्डा, महावीर छपरा, देवरिया बाईपास तिराहा से चिड़ियांघर , सहारा इस्टेट होते हुए मिर्जापुर जाने में आसानी होगी, क्युकी इन रूटों पर भी इलेक्ट्रिक बसों की संचालन शुरू हो जाएगी ।

 

मुख्यमंत्री बसों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना-गोरखपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के मुख्य अधिकारी ने नगर आयुक्त के निर्देश पर प्रस्ताव तैयार कर लिया है और बहुत जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.