Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी के 13 शहरो का सिटी डेवलपमेंट और सिटी लॉजिस्टिक प्लान तैयार, जानिए जारी हुई शहरो की लिस्ट

गोरखपुर वासियों के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर आ रही है बता दें कि मीडिया खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश के 13 शहरों में बेहतर सुविधा देने के लिए 15 सितंबर तक सिटी डेवलपमेंट और सिटी लॉजिस्टिक प्लान तैयार हो जाएगा।  बता दें कि शासन ने विकास प्राधिकरण को तय समय में इसे उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जारी किए गए 13 शहरों की लिस्ट में गोरखपुर के अलावा लखनऊ, वाराणसी, झांसी, मेरठ, मथुरा- वृंदावन, बरेली, मुरादाबाद, कानपुर, सहारनपुर, चित्रकूट, प्रयागराज और आगरा शामिल है।

प्रदेश के इन सभी शहरों के सुनियोजित विकास और कारोबारी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आवास विभाग ने योजना तैयार करने का निर्देश दिया था लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक शासन को किसी का भी प्रस्ताव नहीं मिला है, विकास प्राधिकरणो की लापरवाही पर नाराजगी भी जताई गई है और कहा गया है कि सिटी डेवलपमेंट प्लान मुख्यमंत्री की छह माह की कार्य योजना को भी शामिल करते हुए इसे तय समय पर उपलब्ध करा दिया जाए।

गोरखपुर की यह है स्थिति
आप जान ले कि गोरखपुर में कंसल्टेंट द्वारा इसकी प्रारंभिक खांका तैयार कर लिया गया है वही 15 सितंबर तक उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया गया है।

जानिए इससे क्या होगा फायदा
आपको बता दें कि सिटी डेवलपमेंट प्लान में शहर के प्रमुख क्षेत्रों में कुछ स्पेशल काम शामिल किए जा रहे हैं इससे उनके यहां आने वालो को बेहतर सुविधा मिलेंगी। यह काम खासकर उन क्षेत्रों में होगा जो ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व से महत्वपूर्ण है। वही उसी प्रकार सिटी लॉजिस्टिक प्लान से इन सभी शहरों में कारोबारी गतिविधियों को बढ़ावा मिलने के साथ साथ रोजगार के नए नए रास्ते भी खुलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.