Saturday, October 1UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर समेत उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा की..

गोरखपुर समेत पूरे उत्तर प्रदेश वासियों को गर्मी से जल्द ही राहत मिलने वाली है । बता दें कि गोरखपुर समेत उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। प्रदेश में इस बार मानसून पूरे थोड़ा लेट से सक्रिय हुआ लेकिन एक-दो दिन बारिश होने के बाद ऐसे गायब हो गया जैसे की बारिश ही नहीं हुआ हो।

मौसम विभाग  गुरुवार से गोरखपुर सहित  उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना बता रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को बारिश का इंतजार अभी और करना पड़ पड़ेगा। मंगलवार को आगरा मेरठ बरेली उरई बस्ती सोनभद्र वाराणसी बलिया लखीमपुर खीरी इटावा और हरदोई में हल्की बारिश दर्ज की गई वही सबसे ज्यादा बारिश औरैया में 31 मिलीमीटर और आगरा में 26 मिली मीटर के आसपास बारिश हुई थी। लेकिन अगले दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान बताया गया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में गोरखपुर,कुशीनगर महाराजगंज, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, जौनपुर, संत कबीर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, लखनऊ गोंडा, सिद्धार्थनगर हरदोई सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदायूं, संभल, मेरठ, गाजियाबाद मुजफ्फरनगर बागपत सहारनपुर भीमनगर और शामली में तेज हवाएं और गरज चमक की चेतावनी के साथ-साथ हलकि बारिश के लिए अलर्ट जारी हुआ है। पूर्वानुमान के अनुसार बता दे कि  28 जुलाई से मूसलाधार बारिश 30 जुलाई तक प्रदेश भर में जारी रहेगा।

चेतावनी जारी– मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मुरादाबाद रामपुर बिजनौर बरेली पीलीभीत लखीमपुर खीरी सीतापुर श्रावस्ती शाहजहांपुर बहराइच और बलरामपुर में गरज चमक के साथ-साथ तेज हवाएं और भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.