Saturday, October 1UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर शहर होगा चकाचक, कुल 47 सड़कों की लिस्ट जारी, 43 करोड़ से बदलेगी सूरत

गोरखपुर शहर को नया स्वरूप देने के लिए योगी सरकार त्वरित आर्थिक विकास योजना 43 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर लिया है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण इस बजट से शहर के 45 सीसी सड़क व नाली का निर्माण कराएगा, इस निर्माण कार्य से शहर के जलभराव से प्रभावित क्षेत्रों को बड़ी राहत मिलेगी। गोरखपुर शहर के बशारतपुर, राप्तीनगर, शांति नगर महुईसुघरपुर सहित विभिन्न मोहल्लों में सड़क व नाली इस समस्या से जल्द ही छुटकारा पा जाएंगे। आइए जानते हैं शासन द्वारा जारी बजट से होने वाले कार्यों के बारे में पूरी डिटेल,

 

सर्वप्रथम स्वीकृत कार्यों की सूची में डेढ़ करोड़ की लागत से 900 मीटर लंबी सीसी सड़क झरना टोला में बनाया जाएगा, इसके अलावा 1.40 करोड़ों रुपए की लागत से बैंक रोड के सभी सड़कों को सीसी करने की इजाजत दी गई है । बशारतपुर में सड़कों के निर्माण के लिए 9 करोड रुपए जारी की गई है तथा शांति नगर वार्ड में लगभग 4.70 करोड़ रुपए से सड़कों एवं नालियों का निर्माण किया जाएगा। इन सभी के अलावा मंझा टोला बशारतपुर से वैष्णो देवी मंदिर रामेश्वर शर्मा की आवास तक 2 करोड़ ₹66 लाख रुपए से सीसी सड़क का निर्माण किया जाना है।

 

प्रगति विहार कॉलोनी की बात की जाए तो डॉक्टर अनूप श्रीवास्तव के आवास से लिटिल फ्लावर स्कूल होते हुए विमल मांटेसरी स्कूल तक सीसी सड़क का निर्माण ₹85 लाख रुपए से किया जाएगा। आदित्यपुरी कॉलोनी में भी 76.43 लाख रुपए से सीसी सड़क का निर्माण डॉ शैलेश ओझा की आवाज से डॉक्टर एसपी पांडे के आवास होते हुए दुर्गा मंदिर तक का सड़क निर्माण इस योजना में शामिल है।

 

अब जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा, निर्माण कार्य पूरा होने की बात करें तो इस वर्ष के दीपावली से पहले इन सभी निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया जिसकी जानकारी गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने संझा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.