Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर वासियो के लिए अच्छी खबर, मौसम विशेषज्ञ ने दिए मानसून के संकेत, जाने कब होगी क्षेत्र में बारिश

गोरखपुर और आसपास के जिलों में मानसून आया था उसके बाद ऐसे गायब हो गया जैसे की आया ही नहीं था। इस उमस भरी गर्मी में गोरखपुर और पूर्वांचल में लोगों का बुरा हाल होता जा रहा है वही बरसात के ना होने से किसान भी काफी परेशान हो गए है। जैसे कि पता है कि अभी धान की रोपाई का सीजन चल रहा है ऐसे में धान की रोपाई के बाद बारिश बारिश नहीं होने से और कड़ी धूप से धान पीले पड़ रहे हैं। लेकिन अब सभी लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है क्योंकि मौसम विशेषज्ञों ने बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विशेषज्ञों ने दिए बारिश के संकेत
आपको बता दें कि मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडे के पूर्वानुमान के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन अभी दक्षिण दिशा में है इसलिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा क्षेत्रों में बारिश हो रही है। जबकि वही 12 जुलाई तक मानसून ट्रफ लाइन उत्तर दिशा की तरफ आने की संभावना है। मानसून ट्रफ लाइन उत्तर दिशा की ओर आने के बाद गोरखपुर जिले सहित पूर्वांचल के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

किसान काफी है परेशान
इस समय किसान धान की रोपाई कर चुके हैं और वही कुछ किसान धान की रोपाई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि किसान जून महीने के लास्ट में ही धान की रोपाई शुरू कर देते हैं।ऐसे में जिस किसानों ने धान की रोपाई कर दिया है अब वह काफी परेशान है क्योंकि अगर बारिश नहीं हुई तो धान पीले पड़के और सूख जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.