Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर 23 से 26 जुलाई तक बंद रहेगा यातायात, नहीं चलेंगी कोई भी वाहन, जानिए क्या है वहज

जैसे की हमे पता की सावन का  पवित्र महीना चला रहा है ऐसे में बड़ी संख्या से लोग कावड़ यात्रा शुरू करते है। अयोध्या से लेकर बस्ती तक तीन दिनों तक कावड़ियो कि भीड़ सड़क पर यात्रा करेगी। बता दे कि कावड़ यात्रा को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए गोरखपुर जोन पुलिस तैयारियों में जुट गया है। कावड़ यात्रा की निगरानी के लिए शासन के द्वारा जोन पुलिस को हेलीकॉप्टर भी दिया गया है।

 

गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन तीन दिनो तक रहेगा बंद

आपको बता दे कि सावन के महीने में श्रद्धालु हर साल अयोध्या से सरयू का जल भर कर लखनऊ के हाईवे पर पैदल ही चलकर बस्ती के भद्रेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाते है। यात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ भारी संख्या में सामिल होती है जिसकी वजह से 23 जुलाई की आधी रात से 26 जुलाई तक लखनऊ हाईवे पर संत कबीर नगर से अयोध्या तक यातायात बंद रहेगा। सुरक्षा बलो के द्वारा सुरक्षा और सुविधाओ की तैयारी पूरी कर ली गई है इस यात्रा को जमीन और आसमान दोनो जगहों से निगरानी की जायेगी।

 

अलर्ट पर है पुलिस प्रशासन

कावड़ यात्रा को लेकर जोन पुलिस अलर्ट पर है, एडीजी अखिल कुमार के द्वारा सभी कप्तानों को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है कि यात्रा चलने तक अपने अपने जिले में हाईवे पर यातायात व्यवस्था ठीक रखेंने के साथ साथ धार्मिक स्थल, होटल, ढाबा और कावडियो के रुकने वाले जगहों की सुरक्षा व्यवस्था `दुरुस्त रखे।

यही नही हाईवे से बैजनाथ धाम जाने वाले कावड़ियो की सुरक्षा को खास ध्यान देने को कहा गया है और मिश्रित जनसंख्या वाले क्षेत्रों में कावड़ियो के गुजरते समय प्रयाप्त संख्या में सुरक्षा बल के साथ साथ सीओ व थानेदार भी खुद मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.