Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-रामजानकी मार्ग की 40KM तक बढ़ेगी चौड़ाई, खर्च होंगे 403 करोड़, जाने कब से शुरू होगा कार्य

गोरखपुर वाशियो के एक और बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दे कि सिकरीगंज से बड़हलगंज तक राम जानकी मार्ग की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इस सड़क के चौड़ीकरण में करीब 403 करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च होगी। रामजानकी मार्ग पर बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मरों को हटाने का कार्य किया जाएगा,आपकी जानकारी के लिए बता देगी दिल्ली के एक फर्म को काम कराने का टेंडर मिला है।आपको बता दें की अयोध्या से शुरू हुई राम जानकी मार्ग की शुरुआत गोरखपुर जनपद की सीमा में सिकरीगंज कस्बे से होती है मिली खबर के अनुसार यहां से बड़हलगंज तक सड़क को टूलेन विद पेप्ड शोल्डर मतलब की 10 मीटर चौड़ाई बढ़ाई जाएगी।

#40 किलोमीटर लम्बे इस मार्ग की 10 मीटर बढ़ेगी चौड़ाई

आपको बता दे कि सिकरीगंज से बड़हलगंज तक 40 किलोमीटर लम्बे राम जानकी मार्ग की 10 चौड़ाई बधाई जाएगी और इसपर लगभग 403 करोड़ रूपये खर्च किये जायेगे।

#सितंबर से शुरू होगा निर्माण कार्य,18 महीने में होगा पूरा

इस मार्ग सड़क में आने वाले पेड़ों को भी काटा जाएगा। इस सड़क के निर्माण कार्य को कराने के लिए 18 महीने का समय मिला है वही विभाग का मानना है कि समय से सड़क का कार्य पूरा हो जाएगा। सड़क निर्माण का कार्य सितंबर से शुरू होगा।

#रामजानकी मार्ग एनएच द्वारा कराया जाएगा निर्माण

जानकारी के लिए बता दे कि यह रोड पहले स्टेट हाईवे थी लेकिन वही अब इसे एनएच को दे दिया गया है एनएच अधिकारी के अनुसार टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, और इस मार्ग पर काफी संख्या में बिजली के पोल व कई जगहों पर ट्रांसफार्मर है जिसे हटाने के बाद ही इस मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू होगा।

#एनएच अधिकारी का ये है कहना

आपको बता दे कि एनएच अधिशासी अभियंता प्रशांत चौधरी के अनुसार सिकरीगंज से बड़हलगंज तक सड़क को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है,सितंबर से काम शुरू होगा और वही इसका कार्य 18 महीने में पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.