Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-रामगढ़ ताल होगा और भी आकर्षित, स्थापित होंगी आठ प्रतिमाएं, जानिए प्रतिमाओ की खाशियत

गोरखपुर का रामगढ़ ताल दिन पर दिन एक बड़ा पर्यटन केंद्र बनते जा रहा है बता दें कि रामगढ़ ताल को और आकर्षक बनाने के लिए प्राधिकरण और जल निगम तैयारिओं में जुट गई  हैं। कई अन्य सुविधाओं के बाद यहां जल निगम योग मुद्रा वाली प्रतिमाए लगाने की तैयारी शुरू कर दी है, इन प्रतिमाओं को लगाने के लिए लगभग 6 लाख से अधिक की धनराशि खर्च किए जाएंगे वही जानकारी के अनुसार आपको बता देगी गोरखपुर विकास प्राधिकरण रकम देने के लिए हामी भी भर दिया है।

संगमर्मर की लगेंगी आठ प्रतिमाएं, 6.38 लाख होंगे खर्च 

आपको बता दें कि नया सवेरा योजना के मुख्य प्रवेश द्वार से आंतरिक प्रवेश द्वार तक चारदीवारी का निर्माण होगा और इन पर ग्रेनाइट पत्थर लगाया जाएगा। वही खबर मिली है कि झील के तरफ सफेद संगमरमर की आठ परित प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी और इस पर करीब 6.38 लाख रुपयों का खर्च लगेगा, जल निगम के तरफ से प्रस्ताव मिलने के साथ ही साथ जीडीए ने बजट भी देने पर सहमति जता दिया है।

क्या कहते है जलनिगम और जीडीए के अधिकारी

जल निगम के परियोजना प्रबंधक के अनुसार संगमरमर की प्रतिमा स्थापित की जाएंगी जिससे रामगढ़ ताल की सुंदरता बढ़ जाएगी। वही जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह के अनुसार आपको बता दें कि झील के किनारे स्टील की रेलिंग के साथ 5 दर्शक दीर्घा का भी निर्माण की जा रही है उन्होंने आगे बताया कि जल निगम की तरफ से योग की विभिन्न मुद्राओं वाली प्रतिमाएं लगाने का भी प्रस्ताव आया है जिस को स्वीकृति दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.