Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर मे GDA फ़्लैट का निर्माण शुरू, बनेंगे 2 जिम हॉल 2 क्लब हाउस और तीन लिफ़्ट

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की बहुप्रतीक्षित आवास योजना गोरक्षा एन्क्लेव के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सोमवार को जीडीए के अधिशासी अभियंता ने बेरिकेडिंग के लिए एंगल लगवाया। निर्माण अधिकार प्राप्त फर्म ने निर्माण सामग्री के ऑर्डर देना भी शुरू कर दिया है। जल्द ही निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा।

 

# निविदा प्रक्रिया के कारण दो महीने हो चुकी है देरी

जीडीए के इस प्लान को लोगों ने अपने हाथ में ले लिया था। सभी फ्लैटों की बुकिंग पहली बार में ही हो गई थी। इस योजना के सभी फ्लैट पूल के सामने तीन तरफ से हवादार होंगे। टेंडर प्रक्रिया में देरी के कारण इस योजना के निर्माण कार्य में दो माह की देरी हो गई है। कार्यपालक अभियंता किशन सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य जल्द शुरू कर गुणवत्ता का ध्यान रखा जाएगा। नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी।

 

# 52 लाख रुपये से लेकर 1.20 करोड़ रुपये तक के फ्लैट

इस आवास योजना में 2 बीएचके से 4 बीएचके तक 86 फ्लैट बनाए जाएंगे। इनकी कीमत 52 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ 20 लाख रुपये तक है। फ्लैट में प्रवेश के लिए 2.5 मीटर चौड़ा बरामदा मुहैया कराया जा रहा है। इसमें सात लिफ्ट और तीन सीढ़ियां होंगी। बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। दो जिम हॉल और दो क्लब हाउस भी बनाए जाएंगे। ग्राउंड फ्लोर पर दुकान भी होगी। इस योजना के शुरू होने के समय लगभग सभी फ्लैट बुक हो चुके थे। इस योजना के लिए दो बार टेंडर प्रक्रिया करनी पड़ी। एक बार विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के कारण टेंडर नहीं खुल सका।

 

गोरक्षा एन्क्लेव के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निर्माण स्थल के चारों ओर बैरिकेडिंग की जाएगी ताकि लोगों को धूल की समस्या का सामना न करना पड़े। निर्माण सामग्री भी मंगवाई गई है। प्राधिकरण के इंजीनियर नियमित रूप से इस निर्माण कार्य की निगरानी करेंगे। प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.