Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में 60 एकड़ में बनेगा व्यवसायिक पार्क, खोले जाएंगे होटल, हॉस्पिटल, शोरूम, इक्छुक लोग कर सकते है आवेदन

गोरखपुर विकास के पथ पर दौड़ लगा रहा है जिले में कई नई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। बता दें कि इसी क्रम में गोरखपुर कालेसर जीरो पॉइंट के पास व्यवसायिक पार्क बनाए जाने की योजना है। यह पार्क लगभग 60 एकड़ में विकसित किया जाएगा जिसमें होटल, हॉस्पिटल, शोरूम खोले जाएंगे। व्यवसायिक पार्क को बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण यानि गीडा के द्वारा लोगों से आवेदन मांगा गया है। बता दें कि आवेदन के अनुसार गीडा प्रशासन यहां प्लॉटों के आकार निर्धारित कर सकेगा।

आपको बता दें कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा अपने अधिसूचित क्षेत्र ग्राम कालेसर के अंतर्गत सेक्टर 11 में फेज फर्स्ट में लगभग 60 एकड़ में व्यवसायिक पार्क योजना को प्रस्तावित किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग गोरखपुर- लखनऊ एवं कुशीनगर- सोनौली जंक्शन जीरो पॉइंट के पास विकसित करने की योजना गीडा प्रशासन ने बनाया है क्योंकि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे से 4 किलोमीटर दुरी और कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 50 किलोमीटर की दूरी पर है। यही नहीं गीडा कई प्रकार की योजनाओं औद्योगिक ट्रांसपोर्ट नगर आवासीय एवं संस्थागत के भी नजदीक है इसलिए गोरखपुर आने वाले देश-विदेश के पर्यटकों के अलावा भी औद्योगिक गतिविधियों में शामिल लोगों के लिए यहां पहुंचना आसान रहेगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त
आपको बता देंगे इच्छुक लोग को आवेदन के लिए 21 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक तिथि तय की गई है। आवेदकों को जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें निर्धारित प्रारूप पर अपना आवेदन करना होगा वही इच्छुक आवेदक अपना अभिमत गीडा कार्यालय के वेबसाइट पर देख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.