Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में 100 से अधिक आवंटित भूखंड होंगे निरस्त, शुरू हुई सर्वे, जानिए क्या है वजह

गोरखपुर में 100 से अधिक औद्योगिक भूखंड निरस्त किया जाएगा, बता दें कि मीडिया खबर के अनुसार गोरखपुर विकास प्राधिकरण से औद्योगिक इकाई लगाने के लिए भूखंड आवंटित कराने वाले 100 से अधिक आवंटियों ने गोदाम बनवा रखा है बता दें कि इनमें से कई गोदामों का उपयोग अवैध कार्यो के लिए उपयोग किया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही भारी मात्रा में कफ सिरप रखने के लिए गोदाम का इस्तेमाल किया जा रहा था वही मामला सामने आने पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण भूखंड की जांच करने जा रहा है जहां फैक्ट्री नहीं लगी है और गोदाम बना लिया गया है।

प्रतिबंधित करोड़ों का कफ सिरप गोदाम में पकड़ा गया था

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही करोड़ों रुपए की प्रतिबंधित कफ सिरप गोदाम में पकड़ा गया था, कफ सिरप सेक्टर 15 के अवैध गोदाम से पकड़ा गया था यही नहीं इसके अलावा पहले प्रतिबंधित पॉलीथिन को भी यहां रखकर कारोबार करने का भी राज खुल चुका है खबर के अनुसार बता देगी गीडा के सेक्टर 15 स्थित गोदाम में कफ सिरप रखकर उसे कई जिलों में भेजा जाता था।

गोदामों में रखी जाती थी अवैध शराब
बता दे कि अवैध शराब भी ऐसे ही गोदाम में रखी जाती थी जो हरियाणा से आती थी गिडा प्रबंधन के द्वारा कराया जा रहा सर्वे  20 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। खबर के अनुसार अभी तक 40 ऐसे आवंटी है जो भूखंड का दुरुपयोग कर रहे हैं ऐसे आवंटियो पर करवाई हो सकती हैं।

गीडा करेगा आवंटन निरस्त
गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ पवन अग्रवाल के अनुसार भूखंड का प्रयोग किस कार्य के इस्तेमाल के लिए किया जा रहा है इसको जानने के लिए सर्वे कराया जा रहा है वही सर्वे कराने के बाद जो लोग भूखंड का दुरुपयोग करते पाए जाएंगे उनका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। गिडा में किसी भी तरह का अवैध गतिविधि को नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.