Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में यह मल्टीनेशनल कंपनी लगाएगी तीन प्लांट, मिली मंजूरी, 700 करोड़ का होगा निवेश, 5 से 7 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर एक से एक बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां आ रही है बता दे इसी क्रम में गिडा में नामी कंपनी पेप्सीको गोरखपुर में लगभग 700 करोड रुपए से ज्यादा का निवेश करने जा रही है। प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन की मांग पत्र गीडा को सौंप दिया गया है, बहुत जल्द ही 50 एकड़ जमीन उपलब्ध करवा दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि पेप्सिको यहां बाटलिंग प्लांट, आइसक्रीम और चिप्स बनाने की प्लांट लगाएगी।

 

5  से 7 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

आपको बता दें कि पेप्सीको गोरखपुर में करीब 700 करोड रुपए से अधिक का निवेश करेगी और बाटलिंग प्लांट, आइसक्रीम और चिप्स बनाने की इकाई लगाएगी। वही 50 एकड़ जमीन में स्थापित होने वाली इस प्लांट में  प्रत्यक्ष रुप से 1000 और अप्रत्यक्ष रूप से 5000 से 7000 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। प्लांट के लगने से स्थानीय और क्षेत्र के आसपास के लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ के अनुसार पेप्सिको कंपनी 700 करोड़ से अधिक का निवेश करेगी इस कंपनी को प्लांट लगाने के लिए गिडा में 50 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा कई अन्य प्रस्ताव भी गिडा  में निवेश करने के लिए आया हुआ है यही नहीं कई मल्टीनेशनल कंपनियों से बातचीत भी चल  रही है जिनको निवेश करने के लिए जमीन की जरूरत होगी और उन्हें उपलब्ध करवाया जाएगा।

 

पेप्सीको की टीम कर चुकी है निरिक्षण 
आपको बता दें कि पेप्सीको की टीम  गोरखपुर कुछ दिन पहले आकर गिडा क्षेत्र में विजिट किया और यहां प्लांट लगाने के लिए वह तैयार हैं। निरीक्षण के बाद जमीन उपलब्ध कराने को लेकर गिडा प्रबंधन को पत्र भी सौंपा है। पेप्सिको के द्वारा सॉफ्ट ड्रिंक का बॉटलिंग प्लांट लगाने के साथ-साथ आइसक्रीम और चिप्स की भी प्लांट लगाएगी। चिप्स की कंपनी लगाने से स्थानीय और क्षेत्र के किसानों को बहुत ही लाभ मिलेगा क्योंकि किसान खेतों से उपजे आलू को चिप्स कंपनी को बेच सकेंगे।

 

एशियन पेंट कंपनी भी लगा सकती है प्लांट
मशहूर पेंट बनाने वाली कंपनी एशियन पेंट्स गिडा में निवेश कर सकती है स्थानीय प्रशासन से कंपनी के द्वारा कई बार बातचीत हो चुकी है लेकिन इस पर अभी तक अंतिम मुहर नहीं लगा है यही नहीं इसके अलावा आदित्य बिरला ग्रुप भी यहां पेंट की प्लांट लगाने के लिए बातचीत चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.