Saturday, October 1UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में मंकीपॉक्स के संदिग्ध मिलने से हड़कंप, सैंपल जाँच के लिए भेजा गया KGMUलखनऊ

आपको बता दें कि गोरखपुर में टोमेटो पॉक्स के बाद अब मंकीपॉक्स के भी संदिग्ध मिलने लगे हैं खबर के अनुसार बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बुखार से पीड़ित मरीज को भर्ती किया गया है इस मरीज के शरीर पर फफोले भी हैं यह युवक कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका से वापस आया है यहां पर डॉक्टरों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा हुआ है। डॉक्टरों के द्वारा मरीज के लार और खून की जांच का सैंपल लखनऊ KGMU भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह युवक झंगहा का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद बीमार पड़ गया, युवक के शरीर पर फफोले व चकत्ते पड़ने लगे और सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी। स्वजनों के द्वार उसेको लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज शुक्रवार को पहुंचे यहां मेडिसिन और चर्म रोग विभाग की संयुक्त टीम उपचार कर रही है। आपको बता दें कि चरम रोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राजकुमार के बताया कि प्रारंभिक लक्षण मंकीपॉक्स के लगे जिसके वजह से दूसरे रोगियों से उसे अलग रखा गया है।

लखनऊ भेजा गया जाँच के लिए नमूना
जानकारी के लिए आपको बता दें की माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ अमरेश सिंह ने बताया कि चर्म रोग और मेडिसिन विभाग से सूचना मिली थी जिसके बाद तकनीशियन की टीम वार्ड में गई और रोगी के लार व खून का नमूना लिया। इसको लेकर शासन से स्पष्ट निर्देश है कि मंकीपॉक्स की जांच सिर्फ केजीएमयू में ही होगा, पूर्वी यूपी के लिए केजीएमयू नोडल सेंटर है जांच के लिए नमूना भेज दिया गया है।काल्पनिक इमेज

Leave a Reply

Your email address will not be published.