Thursday, September 22UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में बनेगा 36 मीटर लम्बा पुल, तीसरी रेल लाइन को जोड़ेगा यह पुल, जानिए कहा होगा निर्माण

रेलवे गोरखपुर शहर के रामगढ़ ताल के उत्तर दिशा की तरफ एक और नया पुल बनाने जा रहा है खबर के अनुसार यह पुल गोरखपुर जंक्शन से कैंट रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी लाइन को जोड़ेगा इससे कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म 1 और 2 से सीधा जोड़ दिया जाएगा इससे यह लाभ होगा कि ट्रेनों को पटरी बदलने की जरूरत नहीं पड़ेंगी ट्रेने सीधे पुल से होकर चलेंगे।

आपको बता दें कि 21.15 किलोमीटर लंबी तीसरी लाइन डोमिनगढ़ से कैंट स्टेशन होकर बिछाई जा रही है वही इस पुल के बनने से आउटर पर ट्रेनें खड़ी नहीं होगीय, हां तक कि मालगाड़ी भी बिना रुके चलेंगी। तीसरी लाइन के लिए पिछले बजट में 105 करोड़ रुपए मिले थे जिसके बाद काम शुरू हुआ। अब वही 62 करोड़ रुपए और मिले हैं।

36 मीटर लंबा बनेगा नया पुल
पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक पिछले दिनों कैंट स्टेशन का निरीक्षण किया था उस दौरान उन्होंने कार्यों को तेजी से करने का निर्देश दिया था। रेलवे की परियोजना के अनुसार रामगढ़ ताल के किनारे 36 मीटर लंबाई में नया पुल बनेगा इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है और यह पुल 6 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा अच्छी बात यह होगी कि यह तीसरी लाइन का पुल बनेगा जिससे होकर ट्रेनें सीधे प्लेटफार्म 1 और 2 से होकर आगे निकल जाएंगी।नोट-काल्पनिक फोटो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.