Saturday, September 24UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में बनेगा दो नया फ्लाईओवर, कई सड़के होंगी फोरलेन, खर्च होंगे 1541 करोड़, शहर की बदलेगी तस्वीर

गोरखपुर शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर लगभग 1541 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। बता दें कि शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई विभिन्न परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन परियोजनाओं में सड़क के चौड़ीकरण से लेकर नया फ्लाईओवर बनाने तक का प्रस्ताव शामिल है इस प्रस्ताव को तैयार करके शासन को भेज दिया गया है उम्मीद है कि जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी। आइये सभी प्रस्तावों को बिस्तर से जानते है।

  • पैडलेगंज से बेतियाहाता तक सड़क की बढ़ेगी चौड़ाई, खर्च होंगे 262 करोड

मिली खबर के अनुसार शहर में पैडलेगंज से लेकर बेतियाहाता चौराहा तक कसया रोड पर अतिक्रमण ज्यादा है जिसके वजह से जाम लगते रहता है और यह सड़क शहर के बीचो-बीच भी है। बता दें कि इस सड़क से अतिक्रमण को हटाने के लिए कई बार प्रयास किया गया लेकिन हर बार असफल ही रहा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पैडलेगंज से बेतियाहाता तक की सड़क 1.8 किलोमीटर लंबी सड़क को चौड़ा करने का निर्णय लिया गया है इसका प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया गया है बता दें कि लगभग 2 किलोमीटर लंबी इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए लगभग 262 करोड रुपए खर्च होंगे। वहीं ज्यादातर धनराशि मुआवजे पर खर्च होगी।

  • यहाँ बनेगा एक फोरलेन,एक सिक्सलेन फ्लाईओवर एवं एक फोरलेन सड़क,खर्च होंगे 622 करोड़

आपको बता दें कि रामगढ़ ताल क्षेत्र के नौकायन से देवरिया बाईपास पर शिव मंदिर तकऔर वाणिज्यकर विभाग की सड़क को फोरलेन करने का भी प्रस्ताव भेजा गया है लगभग 72 करोड रुपए इस सड़क के फोनलेन करने में खर्च होंगे। वही लोगो को ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज आने जाने वालों को जाम का सामना करना पड़ता है लोगो के काफी लम्बे अर्से से मांग के बाद यहाँ सिक्सलेन फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया गया है यही नहीं आपको बता दे की इस फ्लाईओवर से देवरिया बाईपास रोड पर 436 मीटर लंबा फोरलेन फ्लाईओवर बनाया जायेगा इन दोनों प्रस्तावो पर लगभग 550 करोड रुपए खर्च होंगे।

  • भटहट- बांस स्थान मार्ग चौड़ीकरण पर खर्च होंगे 658 करोड रुपए

तहसील क्षेत्र के भटहट- बांस स्थान मार्ग पर आयुष विश्वविधायलय की स्थापना की जा रही है वहीं सड़क पर आवागमन ज्यादा बढ़ने की संभावना को ध्यान में रखते हुए इस सड़क की भी चौड़ाई बढ़ाई जा रही है बता दे की लगभग 11 किलोमीटर से अधिक लंबी इस सड़क को चौड़ीकरण के लिए लगभग 658 करोड रुपए खर्च होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.