Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में नए 256 फ़्लैट योजना को हरी झंडी, 2 BHK होगा मकान, जानिए क़ीमत और पूरा प्लान

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) में गोरखपुर जिले के मनबेला क्षेत्र में 2 बीएचके के 256 और मकान बनने जा रहा है। इस योजना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुधवार को प्रेजेंटेशन दिया गया। इसे मंजूरी देते हुए प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। सेमी फर्निश्ड ग्राउंड फ्लोर पर करीब 588 वर्ग फुट कारपेट एरिया की लागत करीब 37 लाख 67 हजार रुपये और पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल के मकानों की कीमत 29 लाख 4 हजार रुपये होगी।

# टू बीएचके आवासों की योजना के जीडीए उपाध्यक्ष ने दी………..

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दोपहर विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की । बैठक के दौरान राप्तीनगर विस्तार अंतर्गत दो बीएचके आवास योजना की जानकारी जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रतन सिंह ने दी। मुख्यमंत्री ने पत्रकारपुरम योजना के तहत जानकारी दी । कहां गया कि सारे के सारे घर बिक चुके हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि आवास योजना में पत्रकारों, शिक्षकों और वकीलों को प्राथमिकता दी जाए।

# 8 ब्लॉक बनेंगे नई योजना से………..

नई योजना के तहत 8 ब्लॉक बनेंगे, यह बात जीडीए के उपाध्यक्ष ने कही । इसमें दो प्रखंडों का नाम एडवोकेट एन्क्लेव, दो का नाम टीचर्स एन्क्लेव, दो का नाम जर्नलिस्ट एन्क्लेव और दो प्रखंडों का नाम श्रवण एन्क्लेव रखा जाएगा। जीडीए के उपाध्यक्ष ने बताया कि यह योजना 5.06 एकड़ क्षेत्र में विकसित की जाएगी। एक ब्लॉक में भूतल और चार मंजिल होंगे। एक ब्लॉक में 32 घर होंगे। मुख्यमंत्री ने इस योजना के डिजाइन को मंजूरी दे दी है। इसका शिलान्यास अगले महीने तक भी किया जा सकता है। 15 सितंबर से इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी। इससे पहले, जीडीए द्वारा मानबेला में ही पत्रकारपुरम एवं पत्रकारपुरम विस्तार योजना कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी, जिसे लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई है।

# अधिकारियों ने समझाया इलेक्ट्रिक बस क्यू है जरुरि…………….

मुख्यमंत्री को इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना की सफलता की जानकारी बैठक में दी गई। अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसें क्यों जरूरी हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है। संभागीय वन अधिकारी विकास यादव द्वारा वन क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं पर एक प्रस्तुति भी दी गई। मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

# नाराजगी जताई गई आयुष विवि की धीमी प्रगति पर…………..

उन्होंने आयुष विश्वविद्यालय में धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने राज्य के अन्य जिलों में गन्ने की बेहतर खेती के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की।उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले किसानों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। निवेश बढ़ाने के प्रयास करें। बैठक में जिला आयुक्त रवि कुमार एनजी, डीआइजी जे रविन्दर गौड, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी गौरव ग्रोवर, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

gor

मुख्यमंत्री ने एसएसपी गौरव ग्रोवर को कानून व्यवस्था को स्वच्छ बनाकर गौ तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि गायों की तस्करी पूरी तरह बंद होनी चाहिए। उन्होंने नशा मुक्ति के लिए काम करने के भी निर्देश दिए। अधिकारियों द्वारा नशामुक्ति की लत से निपटने के प्रयासों की सूचना मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.