Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में तैरते क्रूज़ पर लिजिए भोजन का मज़ा, जानिए कब आप उठा सकेंगे इस शानदार क्रूज़ का आनंद

रामगढ़ ताल गोरखपुर में रामगढ़ ताल में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट और क्रूज की तैयारी पूरी कर ली गई है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का डिजाइन पूरा कर लिया गया है और क्रूज ऑर्डर दे दिए गए हैं। तीन महीने में यहां क्रूज शुरू हो जाएगा।

 

गोरखपुर के रामगढ़ताल में लग्जरी क्रूज शुरू करने का ऑर्डर दिया गया है। अगले तीन महीनों में क्रूज परिचालन शुरू हो सकता है। इसी तरह फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के डिजाइन को भी गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से मंजूरी मिल गई है। जीडीए के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने मुख्यमंत्री को क्रूज के ऑर्डर और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के डिजाइन की एक चिट्ठी और फोटो दिखाई। मुख्यमंत्री ने भी दान को मंजूरी दे दी है।

 

रामगढ़ताल में पर्यटकों की सुविधा के लिए लग्जरी क्रूज और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चलाने का निर्णय लिया गया। दोनों सेवाओं के लिए ऑपरेटर फर्मों का चयन नीलामी के जरिए किया गया है। क्रूज संचालन अधिकार रखने वाली फर्म कोलकाता में ऐसी सेवाएं प्रदान करती है। उनकी ओर से क्रूज का ऑर्डर देने के बाद जीडीए ने उन्हें अंतिम मंजूरी दे दी है।

# क्रूज पर एक साथ सैकड़ों लोग पार्टी कर सकेंगे

इस क्रूज पर एक साथ 100 लोग पार्टी कर सकते हैं। छोटी घटनाएं हो सकती हैं। आदेश के बाद क्रूज को अलग-अलग हिस्सों में यहां लाया जाएगा और इसे असेंबल कर ऑपरेशन के लिए तैयार किया जाएगा। तीन माह में काम शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

# गोरखपुर होटल में चलाएगा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट गोलघर स्थित एक प्रतिष्ठित होटल द्वारा चलाया जाता है। फर्म ने दूसरी सबसे ऊंची बोली लगाई लेकिन उच्चतम बोली लगाने वाले को रेस्तरां चलाने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया और दूसरे बोली लगाने वाले को अधिकार दिया गया। फर्म के पास आर्किटेक्ट डिजाइन था और इसे जीडीए को जमा करना था। इसे जीडीए कहते हैं। इसे सरकार ने भी मंजूरी दे दी थी। केवल एक तैरता हुआ रेस्तरां संचालित किया जाएगा जबकि पूल में एक से अधिक क्रूज संचालित किए जा सकेंगे।

लग्जरी क्रूज और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट शुरू करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। क्रूज के ऑर्डर दे दिए गए हैं और रेस्टोरेंट के डिजाइन को मंजूरी दे दी गई है। पर्यटकों को ये सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.