Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर में बनेंगे चार नए अत्याधुनिक ऑटो स्टैंड, चिन्हित किये गए जगह, शहर को मेट्रोपोलिटन लुक देने की है तैयारी

गोरखपुर शहर को मेट्रोपोलिटन सिटी का लुक देने के लिए नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि शहर में चार ऑटो स्टैंड बनाया जायेगा जिसके लिए जगह को चिन्हित कर लिया गया है। खास बात यह होगी कि नगर निगम ऑटो स्टैंड का संचालन पीपीपी यानी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर करेगी। इस स्टैंड से जो आमदनी होगी उसे मेंटेनेंस पर खर्च किए जायेंगे। इन ऑटो स्टैंड पर पीने का पानी, सौचालय और बैठने की भी सुविधा रहेगी।

आपको बता दे कि ऑटो स्टैंड के लिए चालक लंबे समय से स्टैंड निर्धारित करने की मांग कर रहे थे। शहर में ऑटो स्टैंड नहीं होने के वजह से ऑटो चालक गाड़ी को रोड पे ही खड़ी कर के सवारियां चढ़ाते व उतारते है जिससे आवागमन पर प्रभाव पड़ता है और जाम की स्थिति बन जाती है।

यहाँ बनेगा ऑटो स्टैंड

शास्त्री चौक के पास-स्टैंड के लिए शास्त्री चौक के पास घोष कंपनी के ओर जाने सड़क के दक्षिण व बेतियाहाता रोड के सड़क पटरी पर बनाया जायेगा।

धर्मशाला पुल के पास – बता दे की धर्मशाला पुल के पास रेल लाइन के उत्तर दिशा की ओर असुरन जाने वाली सड़क पर मछली मार्केट के पास ऑटो स्टैंड बनेगा ताकि यातायात पर कोई प्रभाव न पड़े।

अंबेडकर चौक के पास-अंबेडकर चौराहा के पास छात्र संघ चौराहा के तरफ जाने वाली सड़क के उत्तर पटरी पर बनेगा।

विश्वविद्यालय चौराहा के पास-विश्वविद्यालय चौराहा से सिटी माल के तरफ जाने वाली सड़क के उत्तर दिशा की पटरी पर बनाया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने दिया था अफसरों को निर्देश
आपको बता दें कि ऑटो रिक्शा स्टैंड के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया था। वही उसके बाद नगर आयुक्त ने उप नगर आयुक्त को स्टैंड के लिए जगह चिन्हित के लिए कहा था। बता दे कि कार्यवाहक नायब तहसीलदार और अवर अभियंता जगह की तलास करके अपनी रिपोर्ट उप नगर आयुक्त को सौप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.