Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर में आज बनेगा रिकॉर्ड, एक साथ एक लाख लोग गाएंगे राष्ट्रगान, जानिए तय हुई जगह और समय

गोरखपुर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज एक अनोखा रिकॉर्ड बनने जा रहा है। गोरखपुर वासियों को बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण रामगढ़ ताल के किनारे एक भव्य कार्यक्रम का आयोजित करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में सभी जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

शाम छह बजे एक लाख लोग एक साथ मिलकर गाएंगे राष्ट्रगान

आपको बता दें कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में लगभग एक लाख लोग शामिल होंगे और एक साथ मिलकर शाम 6:00 बजे राष्ट्रगान व राष्ट्रीय गीत गाएंगे। बता दें कि रामगढ़ ताल क्षेत्र को अच्छे तरीके से सजाया गया है। सुबह से ही आर्नामेंटल लाइट के लिए लगाए गए पोल में देश भक्ति गीत बजेंगे और देशभक्ति के 26 गीतों का चयन किया गया है।

क्या कहते हैं जीडीए उपाध्यक्ष

खबर के अनुसार गोरखपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह के अनुसार सुबह से ही रामगढ़ ताल क्षेत्र देश भक्ति के रंग में रंगा रहेगा और शाम 6:00 बजे ताल के किनारे सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गया जाएगा।

जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे, 50 हजार झंडे की है व्यवस्था

जीडीए के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, मेडिकल एवं इंजीनियरिंग संस्थाओं के छात्र- छात्राओं को भी आमंत्रित किया गया है, इनके अलावा जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि युवाओं का ग्रुप अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जीडीए के द्वारा 50,000 झंडे की व्यवस्था भी की गई है यह झंडे लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। हालाँकि जीडीए के द्वारा लोगों से अपील की गई है कि वह झंडे साथ में लेकर आएंगे और सबसे जरूरी बात यह है कि इस कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्जन भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.