Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर: 21 किलोमीटर लंबे इस सड़क की बढ़ेगी चौड़ाई, लेकिन बिच में आ रही यह अड़चने, पढ़िए पूरी खबर

गोरखपुर में सड़कों के विकास के लिए एक और कदम आगे बढ़ाया जा रहा है। बता दे कि पैडलेगंज से जगदीशपुर तक कसया रोड की चौड़ाई बढ़ाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। इस सड़क को पहले सिक्स लेन बनाने की योजना थी लेकिन बीच में कुस्मही जंगल के लगभग पांच किलोमीटर की हिस्सा आने की वजह से इसे अब फोरलेन करने के लिए योजना बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री के सामने दोनो प्रस्तावों को रखा जाएगा और उनके सलाह के अनुसार किसी एक प्रस्ताव पर कार्य किया जायेगा।

 

 

आपको बता दें कि पैडले गंज से कुशीनगर रोड पर जगदीशपुर तक सड़क की लंबाई 21 किलोमीटर है। इस रोड पर यात्रा सुखद बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने इस सड़क को सिक्स लेन करने का निर्देश दिया था जब इस रोड का सर्वे हुआ तो यह दिक्कत सामने आई की इस रोड के बीच में कुस्मही जंगल पड़ता है अगर सिक्स लेन किया जायेगा तो बड़ी संख्या में पेड़ो को काटने पड़ेंगे। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए इस रोड को फोर लेन करने के लिए विचार किया जा रहा है।

 

 

इस जंगल में यह रोड टू लेन है जबकि इसे अगर इसे सिक्स लेन की जगह फोर लेन किया जायेगा तो कम से कम पेड़ो को काटने पड़ेंगे ।यह सड़क पहले से ही एयरफोर्स तक फोरलेन बन चुका है इसलिए इसे फोरलेन पर ही विचार चल रहा है।

मुख्यमंत्री के सलाह पर लिया जायेगा फैसला –आपकी जानकारी बता दे कि इस रोड के बीच में आ रहे जंगल के पेड़ो के बारे में मुख्यमंत्री से बताया जायेगा और उनके सुझाव के अनुसार सड़क की चौड़ाई पर निर्णय लिया जाएगा।बता दे इस रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती है वही इसकी चौड़ाई बढ़ने के बाद लोगो को जाम से राहत मिल जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.