Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर-कुस्मही यार्ड में बिछेगी एक और नयी रेल लाइन, निर्बाध चलेंगी ट्रेने, जानिए रेलवे महाप्रबधक ने क्या कहा?

गोरखपुर जिले में ट्रेनों के निर्बाध संचालन के लिए कुस्मही में एक और रेल लाइन बिछाई जा जाएगी। दरअसल आपको बता दें कि जिले के कुस्मही रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने गए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा ने ट्रेनों को बिना किसी बाधा के संचालन को लेकर यार्ड में तीसरी लाइन के अलावा एक और रेल लाइन बिछाने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

आपको बता दें कि यार्ड में तीसरी लाइन के अलावा एक और रेल लाइन के लिए संबंधित अधिकारियों को संभावना तलाशने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने गोरखपुर कैंट का निरीक्षण भी किया और उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के साथ समय से सेटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित करें ताकि यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा मिले।

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रबंधक ने किया निरीक्षण

गोरखपुर- देवरिया- भटनी-औड़िहार- जौनपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण, विद्युतीकरण एवं अन्य निर्माण परियोजनाओं की प्रगति को भी जाना। यही नहीं इसके अलावा गोरखपुर कैंट, कुस्मही , देवरिया , भटनी,पिवकोल हाल्ट, इंदारा, मऊ, औड़िहार, मुफ्तीगंज और जौनपुर स्टेशनों का भी निरीक्षण करके विकास कार्यों सहित स्टेशनों पर उपलब्ध यात्रियों के लिए सुविधाओं, संरक्षण से संबंधित विभिन्न पहलुओं, परिचालनिक सुविधाओं रखरखाव तथा साफ-सफाई की भी जांच किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.