Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर को मिली नए पुल की सौगात, घट गई प्रयागराज की 80KM दुरी, 20 लाख लोगो को मिलेगी सहूलियत

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को गुरुवार को गोरखपुर के बेलघाट से कम्हरिया घाट पर बने पुल की सौगात दिया है। इसके अलावा योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी सम्मानित किया।

लागत 193.97 करोड़ रूपया, लम्बाई 1412. 45

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दोपहर बाद कमरिया घाट पहुंच कर सरयू नदी(घाघरा ) पर बने पुल का उद्घाटन किया। इस पुल की लागत 193.97 करोड़ रूपय है और इस पुल की लंबाई 1412. 45 मीटर है इस पुल से आवागमन शुरू होने से गोरखपुर से प्रयागराज की दूरी लगभग 80 किलोमीटर कम हो गई है। यही नहीं इसके शुरू होने से 500 गांव के लगभग 20 लाख लोगों को लाभ मिलेगा इसके अलावा बता दें कि अंबेडकर नगर आजमगढ़ जौनपुर अयोध्या जाने वालों को एक नया विकल्प भी मिल गया है।

80 किलोमीटर दूरी हो गई कम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पुल के बन जाने से गोरखपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और संत कबीर नगर के बीच इंटरकनेक्टिविटी हो गई है इन जिलों के साथ जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर की दूरी भी कम हो गई है। यही नहीं आस्था की नगरी के नाम से जानी जाने वाली प्रयागराज जाने के लिए पहले 280 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती थी वही इस पुल  के शुरू होने से महज 200 किलोमीटरसफर तय करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.