Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर को जल्द मिल जायेगा पहला सिक्सलेन, 89 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण, जानिए कबतक होगा पूरा

गोरखपुर के पहले सिक्स लेन के काम में तेजी आ गई है मीडिया खबर के अनुसार सड़क निर्माण का कार्य पूरा करने का लक्ष्य बीते अप्रैल में रखा गया था लेकिन कुछ लापरवाही के चलते तय समय सीमा से 5 महीने अधिक बीतने के बाद अभी तक मात्र 40% ही काम हो पाया है बता दें कि इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी छात्र शक्ति कंस्ट्रक्शन को मिला है। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में यह सड़क है।

अप्रैल 2021 से अप्रैल 2022 तक तय था समय

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 89 करोड़ की लागत से नौसड़ से पैडलेगंज तक 5.8 किलोमीटर इस सड़क को माडल के रूप में विकसित किया जा रहा है इस सड़क का निर्माण कार्य अप्रैल 2021 में शुरू हुआ और जिसे अप्रैल 2022 में पूरा होना था।

बढ़ाई गई समय अवधि
आपको बता दें कि इस सड़क के तय समय में निर्माण पूरा नहीं हो पाया तो डीएम ने इस सड़क को 30 जून तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया था लेकिन फिर भी काम पूरा नहीं हो पाया। वहीं अब इसका निर्माण पूरा करने का समय सीमा बढ़ाकर मार्च 2023 कर दिया गया है अब इस सड़क के निर्माण कार्य में रफ्तार पकड़ती दिखाई दे रही है।

जानिए क्या कहा अधिकारी ने 

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार के अनुसार जो अवरोधक थे उसे हटा दिया गया या हटाने का प्रयास किया जा रहा है सड़क का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है। पेड़ काटे जा रहे हैं और विद्युत पोल हटाया जा रहे हैं। लगभग 771 पेड़ों को हटाना था जिनमें से लगभग 80 पेड़ काटने थे इनकी भी कटाई शुरू हो गई है वही 30 पोल व 5 ट्रांसफार्मर है उनको भी हटाने का कार्य शुरू हो गया है। पैडलेगंज से 200 मीटर दक्षिण सड़क के पूरब हनुमान जी का मंदिर है।

विभाग के द्वारा अन्य मंदिर का निर्माण करवा दिया गया है जिसमें मूर्ति शिफ्ट कराई जाएगी, रुस्तमपुर पुलिस चौकी व नौसर पुलिस चौकी को शिफ्ट करने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है वही निर्धारित समय में सड़क बन कर तैयार हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.