Thursday, September 22UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर को एक और शानदार पार्क का तौफा, बनेगा रस्सी का पुल, फन पार्क, चलेगा शिकारा, स्पीड बोट

गोरखपुर में रामगढ़ ताल की तरह एक और मनमोहक और शानदार रोमांचक पार्क स्थल बनाया जाएगा जो काफी आकर्षक स्थल होगा। यह स्थल पर्यटकों को काफी लुभाएगा। आपको बता दें कि गोरखपुर राप्ती नदी के तट पर विकसित करने की योजना है। रामगढ़ ताल में शिकारा, स्पीड बोट, रेस्टोरेंट्स चलाने वाली संस्था इसके लिए नगर आयुक्त के सामने अपने प्रस्ताव को पेश किया है और खुशी की बात यह है कि नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने इसे सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दिया है। मंजूरी मिलने के बाद उम्मीद की जा रही है कि दशहरा से पहले राप्ती तट पर लोगों के लिए शहर का एक और शानदार पर्यटन स्थल बन जाएगा।

राप्ती नदी तट पर दोनों तरफ रस्सी का बनेगा पुल

योजना के अनुसार आपको बता दे कि राजघाट स्थित राप्ती नदी तट के दोनों तरफ रामघाट से गुरु गोरखनाथ घाट तक रस्सी का पुल बनाया जाएगा, इस रस्सी के पुल पर लोग चढ़कर इसका एक अलग ही आनंद ले सकेंगे । यही नहीं राप्ती नदी के तट पर बच्चों के लिए फन पार्क बनाया जाएगा इसके साथ ही मस्ती के लिए स्पीड बोर्ट का भी संचालन होगा।

घाट का हुआ सुंदरीकरण
आपको बता दें कि राप्ती नदी तट पर राम घाट और गुरु गोरखनाथ घाट को विकसित किया गया है यहां पर पार्षद मदन अग्रहरि और संजय श्रीवास्तव के अगुवाई में राप्ती आरती का भी आयोजन हो रहा है जिसमें बहुत से श्रद्धालु हिस्सा ले रहे हैं।

नगर निगम के द्वारा इसे पर्यटन के नजर से और मनमोहक और आकर्षक बनाने के लिए तैयार किया है पर्यटकों को लुभाने और उनके मनोरंजन के लिए शिकारा का भी संचालन किया जायेगा।

जानिए क्या कहते हैं अधिकारी
नगर आयुक्त अविनाश सिंह के कहने के अनुसार रामगढ़ ताल के तर्ज पर राप्ती तट स्थित राम घाट और गुरु गोरखनाथ घाट को विकसित किया जा रहा है बहुत जल्द ही यहां सैलानियों को बच्चों का फन पार्क, स्पीड बोट, रस्सी के फूल का सुविधा मिलने वाला है पूरी कोशिश है कि दशहरा से पहले सुविधाओं का शुभारंभ किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.