Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर के सभी वाहनों को आरटीओ अधिकारी ने दी चेतावनी,जल्द लगवाले यह नंबर प्लेट, नहीं तो कटेगा 5 हजार का चालान

गोरखपुर जिले के सभी वाहन मालिकों के लिए एक जरूरी खबर आ रही है बता दें कि हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट को लेकर परिवहन विभाग एक्शन में आ गई है। अगर आप भी एक वाहन के मालिक हैं और आपने अभी तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट नहीं लगवाया है तो जितनी जल्दी हो सके लगवा ले वरना बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपकी गाड़ी के नंबर की आखिरी नंबर 4 व 5 है तो आप 15 अगस्त तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगवा ले नहीं तो चालान कटवाने के लिए तैयार रहिएगा। 15 अगस्त तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगवाने का समय दिया गया है वही निर्धारित समय खत्म होने पर चेकिंग के दौरान अगर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट वाहन पर नहीं मिला तो ₹5000 तक का जुर्माना लग सकता है।

एचएसआरपी के लिए सियाम एप पर ऑनलाइन कर सकते है आवेदन

आपको बता दें कि निजी वाहनों पर 16 अगस्त से एचएसआरपी लगाने का काम शुरू हो जाएगा, जिन गाड़ियों के नंबर के आखरी 6 व 7 होंगे, उन पर 16 अगस्त से एचएसआरपी लगना शुरू हो जाएगा।

आरटीओ अधिकारी ने दिया चेतवानी
संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता सिंह के अनुसार बिना एचएसआरपी यानी हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेटके चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसके बिना चलने वाले वाहनों के खिलाफ चालान और सीज या की बंद करवाई की जा रही है। बिना एचएसआरपी नंबर वाले वाहनों के फिटनेस, परमिट, हस्तांतरण, और नवीनीकरण से संबंधित सभी कार्यों को फिलहाल रोक लगा दिया है।

निजी वाहनों में एचएसआरपी लगवाने के लिए तय हुआ समय

वाहनो के नंबर के अंत में 4 या 5 है तो उसपर 15 अगस्त 2022 तक समय तय हुआ है।
अगर नंबर के अंत में 6 या 7 हैं तो उस पर 15 नवंबर 2022 तक समय दिया गया है।
नंबर के अंत में 8 या 9 है तो उस पर 15 फरवरी 2023 तक समय दिया जायेगा।
वही 0,1,2 और 3 अंको वाले के निर्धारित समय ख़त्म हो चुकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published.