Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

पहली बार मिलेगी गोरखपुर रामगढ ताल क्षेत्र मे यह नई खास सुविधा, जीडीए ने शुरू की तैयारी

गोरखपुर के रामगढ़ ताल क्षेत्र को मॉडर्न बनाने की पूरी तैयारी चल रही है। बता दें कि रामगढ़ ताल क्षेत्र में घूमने वालों को अब एक और नई खास सुविधा मिलेगी। ताल क्षेत्र में घूमने आने वालों को अब इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज भी कर सकेंगे। दरअसल आपको बता दें कि पर्यटकों के लिए रामगढ़ ताल क्षेत्र अब और भी महत्वपूर्ण हो जाएगा, यहां पर इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए पार्किंग क्षेत्र में चार्जिंग प्वाइंट बनाने की तैयारी चल रही है।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा बनाया जा रहा पार्किंग में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज भी किया जा सकेगा इसके लिए भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के साथ गोरखपुर विकास प्राधिकरण अनुबंध करेगा।

चिन्हित की गई जगह, यहां बनेंगे चार्जिंग पॉइंट

आपको बता दें कि रामगढ़ ताल क्षेत्र दिन पर दिन एक बड़ा पर्यटन स्थल बनता जा रहा है ऐसे में भीड़ को देखते हुए यहां पार्किंग बनाने की योजना है, यहां पर जीडीए के द्वारा एक पार्किंग की संचालन हो रहा है एवं एक और पार्किंग बनकर तैयार हो गया है। महंत दिग्विजय नाथ पार्क के पास बनाए गए पार्किंग में लगभग 200 से अधिक चार पहिया गाड़ियां खड़ी हो सकती है ।

खबर के अनुसार सर्किट हाउस के सामने चंपा देवी पार्क के पास एवं प्रस्तावित फूड प्लाजा में भी पार्किंग बनाए जाने की योजना है। आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है ऐसे में पार्किंग में चार्जिंग प्वाइंट भी बनाए जाएंगे। बता दे कि एनेक्सी भवन, सर्किट हाउस, योगी राज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं भी अपने वाहनों को चार्ज कर सकेंगे।।

जीडीए निशुल्क उपलब्ध कराएगी जगह

आपको बता दे कि जीडीए के द्वारा बीपीसीएल को चार्जिंग पॉइंट बनाने के लिए निशुल्क जगह उपलब्ध कराएगी, जहां चार्जिंग पॉइंट बीपीसीएल के द्वारा स्थापित किया जाएगा और जो आय होगी उसे एक निश्चित अनुपात में जीडीए और बीपीसीएल को मिलेगा। इसके लिए जल्द ही अनुबंध हो सकता है। महंत दिग्विजय नाथ पार्क के पास बनी पार्किंग में सबसे पहले चार्जिंग की व्यवस्था शुरू की जाएगी, जीडीए के द्वारा इसके लिए तैयारी शुरू हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.