Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर के युवाओं के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, सीएम योगी ने दिया ज़मीन तलाशने का आदेश

[2:34 PM, 8/19/2022] +91 99557 87892: गोरखपुर वासियों के लिए एक खुशखबरी सामने आई हैं। राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) का ट्रेनिंग सेंटर अब गोरखपुर में खोला जाएगा। गोरखनाथ मंदिर में विकास समीक्षा बैठक के दौरान  प्रशिक्षण केंद्र के लिए शहर के चारों ओर आठ से दस एकड़ जमीन खोजने का निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम कृष्ण करुणेश को  दिया। इस संबंध में गुरुवार को एनआरसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री  से मुलाकात की।

 

दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार दोपहर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने शाम को गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने जिले में चल रही सभी प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, उन्हें पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा किया जाए।

 

उन्होंने आगाह किया कि गुणवत्ता किसी भी हाल में खराब नहीं होनी चाहिए। पिछली बैठक में उन्होंने आयुष विश्वविद्यालय की प्रगति रिपोर्ट और कुछ अन्य परियोजनाओं को तैयार करने की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को सौंपी थी। बैठक के दौरान प्रमुख सचिव ने यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री  को सौंपी। उन्होंने विभिन्न सड़कों की स्थापना में हुई प्रगति की जानकारी ली।

 

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ी क्षेत्र में हो रहे कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को और भी सुंदर बनाया जाए। रामगढ़ताल क्षेत्र सहित शहर में प्राधिकरण की चल रही परियोजनाओं की जानकारी जीडीए उपाध्यक्ष ने दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामगढ़ताल क्षेत्र को मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित किया जाए।

 

जीडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि महंत दिग्विजयनाथ पार्क के पास जल्द ही पार्किंग की सुविधा शुरू हो जाएगी। बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीआइजी जे रविन्दर गौड, डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी गौरव ग्रोवर, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.