Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुर से काठमांडू बस सेवा की नया अपडेट, जाने कब से होगा संचालन, क्या होगा किराया और टाइमिंग

गोरखपुर से नेपाल सफर करने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। बता दे कि गोरखपुर से काठमांडू के लिए बस सर्विस सेवा को हरी झंडी मिल गई है यह बस सर्विस सेवा अगले महीने के पहले सप्ताह से ही शुरू हो जाएगी। बस के संचालन के लिए किराया और ठहराव भी तय कर दिया गया है। परिवहन निगम मुख्यालय को पत्र लिखकर क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस सेवा के जल्द उद्घाटन कराने की बात की है।

राप्तीनगर डीपों की एसी जनरथ बस का हुवा चयन

गोरखपुर से काठमांडू सफर करने वाले जान ले कि राप्तीनगर डिपो की एसी जनरथ बस का चयन किया गया है इसके लिए गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में टिकट के लिए काउंटर की व्यवस्था की जाएगी। वहीं अगर किराए की बात करें तो प्रति व्यक्ति 1005 रुपया तय किया गया है।

यह रहेगी टाइमिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर से शाम 4:00 बजे बस चलेगी और शाम 6:00 बजे सोनौली पहुंचेगी, 15 मिनट ठहराव के बाद काठमांडू के लिए प्रस्थान करेगी और 13 घंटे का समय लेते हुए अगले दिन सुबह 5:00 बजे काठमांडू पहुंचाएगी।

पिछले साल दिसंबर में ही शुरू हो गयी थी प्रक्रिया

पिछले साल दिसंबर में ही परिवहन विभाग ने नेपाल ट्रांसपोर्ट के सहयोग से गोरखपुर काठमांडू एसी बस सेवा बस के लिए प्रक्रिया शुरू कर दिया था लेकिन विधानसभा चुनाव और फिर विदेश मंत्रालय की मंजूरी मैं लगभग 10 महीने का समय लग गया।

मीडिया खबर के अनुसार गोरखपुर परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के अनुसार भारत और नेपाल सरकार के विदेश मंत्रालय से गोरखपुर- काठमांडू बस सेवा शुरू करने के लिए अनुमति मिल गई है और परिवहन निगम मुख्यालय से पहले ही परमिट मिल चुका है परिवहन विभाग के द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जल्दी बस सेवा शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.