Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुरवासियो के लिए नई ट्रेन की सौग़ात, 27 अगस्त से सफ़र शुरू, जानिए रूट और टाइमटेबल

गोरखपुर की रेल यात्रियों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही है, पूर्व मध्य रेल ने गोरखपुर होते हुए एक नई सप्ताहिक ट्रेन के परिचालन के लिए हरी झंडी दे दी है। यह ट्रेन 27 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक प्रत्येक शनिवार को अयोध्या से खुलकर मनकापुर, बभनान, बस्ती, खलीलाबाद, कप्तानगंज, सिसवा बाजार, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, चकिया, हाजीपुर, सोनपुर होते हुए पटना के पाटलिपुत्र हो जाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को चार फेरो में चलाई जाएंगी ।

 

उसी प्रकार 26 अगस्त 2022 से प्रत्येक शुक्रवार को यह ट्रेन सोनपुर हाजीपुर चकिया बापूधाम मोतिहारी बेतिया नरकटियागंज सिसवा बाजार कप्तानगंज खलीलाबाद बस्ती बदनाम मनकापुर होते हुए अयोध्या को जाएगी। 16 सितंबर 22 तक इस साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन चार फेरों में किया जाएगा।

 

पाटलिपुत्र से खुलने वाली ट्रेन का गाड़ी संख्या 03219 है जो कि प्रत्येक शुक्रवार 26 अगस्त से पाटलिपुत्र स्टेशन से गोरखपुर होते हुए अयोध्या के लिए रवाना होगी। पाटलिपुत्र से यह ट्रेन शाम 7:40 पर प्रस्थान करेगी तथा गोरखपुर अगले दिन सुबह 3:00 बजे प्रस्थान करेगी।

 

तथा गाड़ी संख्या 03220 अयोध्या छावनी पाटलिपुत्र एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को 27 अगस्त अयोध्या छावनी से गोरखपुर होते हुए पाटलिपुत्र को जाएगी। अयोध्या छावनी से यह ट्रेन रात्रि 9:45 पर प्रस्थान करेगी तथा गोरखपुर में यह ट्रेन रात्रि 1:40 पर प्रस्थान होगी तथा तय रूट पर सफर करते हुए अगले दिन 9:55 तक पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचेगी।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी की चार बोगियां शामिल है, तथा स्लीपर क्लास की 6 बोगी, थ्री टीयर एसी की 6 बोगी, 2 टीयर एसी की दो बोगी एवं, 1 टीयर एसी की एक बोगी के साथ-साथ एक ऐसी पेंट्रीकार, 1 पावर कार तथा एक ब्रेकयान शामिल रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.