Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

गोरखपुरवाशियो को मिलेगा नया रेल ओवरब्रिज, खर्च होंगे 178 करोड़ रूपये, जाने कहा होगा निर्माण

गोरखपुर में एक के बाद एक ब्रिज और सड़को को बनाने का प्रस्ताव देखने को मिल रहा है,अब वही बता दें कि गोरखपुर में एक और रेलवे क्रॉसिंग पर रेल ओवरब्रिज बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है आपको बता दें कि यह रेल ओवरब्रिज गोरखनाथ रेल क्रॉसिंग पर बनाया जाएगा। इस ब्रिज को बनाने के लिए 178 करोड़  रुपए का प्रस्ताव तैयार करके शासन को भेज दिया गया है शासन की तरफ से रेल ओवर ब्रिज को हरी झंडी मिलते ही निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने ओवरब्रिज बनाने का दिया था निर्देश

आपको बता दे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ रेलवे  क्रॉसिंग पर रेल ओवर ब्रिज बनाने का निर्देश दिया था, दरअसल योगी जी ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के समय लखनऊ-गोरखपुर रेल मार्ग के डोमिनगढ़ व गोरखपुर जंक्शन के बीच रेलवे क्रॉसिंग पर निर्मित रेल ओवर ब्रिज के समीप ही एक और रेल ओवर ब्रिज बनाने का निर्देश दिया था।

सेतु निगम ने तैयार किया डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड की गोरखपुर इकाई के द्वारा इस रेल ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार किया गया है। डीपीआर के अनुसार बता दें कि इस रेल ओवरब्रिज की लंबाई लगभग 766 मीटर है जबकि इसमें रेलवे के भाग की लंबाई 17.63 मीटर होगी।

खबर के अनुसार गोरखनाथ रोड पर बनाए गए दो लेन के पुल के कारण यातायात बाधित हो रहा है बता दें कि मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक सड़क फोरलेन करके यातायात दुरुस्त किया गया है उसके बावजूद भी बीच में पड़ने वाले पुल पर जाम की स्थिति हो जाती है। वही इस रोड को फोरलेन बनाने के प्रस्ताव के साथ ही यह माना जा रहा था कि एक और दो लेन का पुल बनाया जाएगा। योगी जी के निर्देश के बाद अब इस काम में तेजी दिख रहा है, वही अब शासन की अनुमति मिलते ही जल्द से जल्द निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.