Saturday, September 24UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर में रक्षाबंधन पर महिलाए फ्री में कर सकेंगी यात्रा, परिवहन निगम ने शुरू की तैयारी

कुछ दिनों के बाद रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है और इस त्योहार पर परिवहन निगम ने सभी बहनों को रक्षाबंधन के अवसर पर सौगात देने के लिए तैयारी शुरू कर दिया है। बता दे की उत्तर प्रदेश परिवहन निगम रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को फ्री में यात्रा कराएगा, इसके लिए तैयारी शुरू कर दिया है। रक्षाबंधन पर निर्धारित समय और तारीख को सभी महिलाएं रोडवेज के किसी भी बसों में चाहे साधारण हो या एसी में 11 अगस्त को रात 12:00 से 12:00 बजे तक 24 घंटे तक फ्री में यात्रा कर सकेंगी। परिवहन निगम ने सभी बहनों को यह एक बड़ा गिफ्ट देने की तैयारी कर रहा है।

 

महिलाओं को मिलेगा जीरो बैलेंस का टिकट
आपको बता दें कि रक्षाबंधन के दिन कोई भी महिला रोडवेज की बसों में रात 12:00 बजे यात्रा कर रही हैं और अगर उन्होंने पहले ही टिकट ले लि होंगी, तो वह यात्रा निशुल्क में कर सकेंगे। महिलाएं रोडवेज की बसों में रात 12:00 बजे से 12:00 बजे तक निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। परिचालक महिलाओं का टिकट बनाएंगे लेकिन वह जीरो बैलेंस का टिकट होगा , इसके लिए निगम प्रशासन ने एंड्रॉयड टिकट मशीनों में जीरो बैलेंस का टिकट फीड करने की तैयारी शुरू कर दिया है।

 

महिलाओं के साथ यात्रा करने वाले पुरुषों को देना होगा पूरा किराया

रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के साथ साथ जो पुरुष यात्रा करेंगे उन्हें पूरा किराया देना होगा, बता दें कि सोनौली,पडरौना, तमकुही, देवरिया, बस्ती और फैजाबाद रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने की भी तैयारी है। यात्रियों की भीड़ ज्यादा होने पर बसों की संख्या कम ना हो इसके लिए तैयारी शुरू कर दि गयी है ।

 

गोरखपुर डिपो क्षेत्रीय प्रबंधक का ये है कहना

आपको बता दें कि गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार शासन की तरफ से निशुल्क यात्रा को लेकर कोई निर्देश इस साल के लिए नहीं आया है, लेकिन पूर्व की भांति महिलाओं को रक्षाबंधन पर्व पर निशुल्क यात्रा की सुविधा देने के लिए निगम प्रशासन के द्वारा तैयारी शुरू कर दी है। वही सभी नई एंड्राइड टिकट मशीनों में जीरो बैलेंस का टिकट फीड करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.