Saturday, September 24UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-युपी के 43 लाख लोगो को 20 हजार कंपनियां देंगी रोजगार, ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

उत्तर प्रदेश के सभी बेरोजगार लोगो के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है, बता दें कि प्रदेश के लगभग 43 लाख युवाओं को 20 हजार कंपनियां नौकरी का अवसर देंगी। सभी अभ्यर्थी  सेवायोजन विभाग के पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन और आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि सेवायोजन विभाग की सख्ती के चलते कंपनियों ने सेवायोजन विभाग में पंजीयन कराना शुरू कर दिया है बीते 5 सालों में पंजीकृत कंपनियों की संख्या 20 हजार तक पहुंच चुकी है अब लखनऊ सहित प्रदेश के 43 लाख बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकेगा।

आपको बता दें कि सेवायोजन विभाग के उप निदेशक पीके पुंडीर के अनुसार निदेशक हरिकेश चौरसिया की पहल पर ऐसा संभव हो पाया है सरकार के द्वारा बनाए नियमों को सख्ती से लागू कर के निदेशक ने बेरोजगारों को बड़ी खुशी दिया है ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके सरकार की मंशा के अनुसार यह एक अच्छा कार्य होगा।

पंजीकृत को ही मिलेगा लाभ

बेरोजगारों की सही संख्या का आकलन करने के लिए सेवायोजन विभाग ने ऑनलाइन पंजीकरण कराने की व्यवस्था को और दुरुस्त कर दिया है। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीयन कर सकते हैं। बता दें कि वेबसाइट में नौकरी के मेंन्यू पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वही इससे  लखनऊ सहित प्रदेश के पंजीकृत 43 लाख बेरोजगारों को लाभ मिलेगा वही बिना किसी भागदौड़ के ही वेब पोर्टल के माध्यम से नौकरी के लिए बेरोजगार आवेदन करेगा। बता दें कि साक्षात्कार परीक्षा की जानकारी पोर्टल पर ही मिल जाएगी।

कुछ जरूरी बातें, जिसका रखें ध्यान

कम से कम न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए

ई-मेल होना आवश्यक है

मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिल पाएगी।

लखनऊ सहित  यूपी के सभी 92 से आयोजन कार्यालयों से भी जानकारी मिल सकती है।

सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन सहित कई तरह की जानकारियां ली जा सकती है।

पंजीकृत अभ्यर्थियों को ही निजी और सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिल सकेंगे।

सेवायोजन विभाग के पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर जाकर अभ्यर्थी अपना पंजीयन व आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.