Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-बिहार के इस जिले में खुलेगा राज्य का 15वां मेडिकल कॉलेज, खर्च होंगे 603.68 करोड़ रूपये

बिहार में एक और नया सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल खोलने की स्वीकृति मिल गई है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि बिहार राज्य के सुपौल जिले में एक नया सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल खुलेगा। मंगलवार को आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में 24 प्रस्ताव की स्वीकृति मिली है। नया लोहिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण की मंजूरी सुपौल जिले में दी गई है। इसकी कुल लागत 603 करोड़ 68 लाख पर वित्तीय वर्ष 2022-23 मैं योजना की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है।

सुपौल में स्थापित 15वां सरकारी संस्थान होगा
आपको बता दें कि सुपौल में होने वाला स्थापित लोहिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल राज्य का 15वा सरकारी संस्थान होगा जिसका निर्माण होगा। बिहार राज्य में अभी तक 14 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का कार्य पाइप लाइन में है जोकि इसमें सिवान भोजपुर बक्सर जमुई सीतामढ़ी महुआ (वैशाली) झंझारपुर( मधुबनी) समस्तीपुर छपरा मुंगेर मोतिहारी बेगूसराय को स्वीकृति पहले ही दे दी गई है। राज्य में अभी तक सरकारी क्षेत्र में 12 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों का मान्यता मिल चुका है।

जलजमाव दूर के लिए पटना को 957 करोड़ की मंजूरी
बिहार की राजधानी पटना में बारिश से होने वाले जलजमाव को दूर करने के लिए 957 करोड़ की योजना की मंजूरी मिली है। जिसके तहत होने वाले जलजमाव को दूर करने के लिए योजना बनाई गई थी। राजधानी में होने वाले जलजमाव के जगहों को चिन्हित किया गया था इसके लिए राज्य योजना से पटना को 1000 करोड़ की स्वीकृति दी गई थी। बता दें कि पटना नगर निगम क्षेत्र खगौल दानापुर फुलवारी शरीफ सहित आसपास के एरिया में जल निकासी प्रबंधन विकसित पहले जोन में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.