Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-जाम से छुटकारा दिलाने के लिए नरेंद्र मोहन सेतु से आईटीआई चौराहा के बीच सड़क के दोनों तरफ बनेगा

कानपुर में जाम से मुक्ति दिलाने के लिए इस सड़क के दोनों तरफ एक एक लेन बनाया जाएगा। आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग के तरफ से नरेंद्र मोहन सेतु से आईटीआई चौराहा के बीच एक एक लेन सड़क के दोनों तरफ बनाया जाएगा। इस सड़क को बनाने के लिए काम शुरू भी कर दिया गया है। सड़क के किनारे आईटीआई के सामने गिट्टी और डस्ट बिछाया जा रहा है। सड़क के दोनों तरफ लेन बनाने का मेन उद्देश्य यह है कि इससे कि जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

इस सड़क को इसलिए बनाया जा रहा है कि फजलगंज चौराहा और मरियम पुर चौराहा पर जाम लग जाता है। आइए और विस्तार से जानते हैं दरअसल लोग लाला लाजपत राय अस्पताल, डफरिन और अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों पर जाने के लिए फजलगंज चौराहा होते हुए मरियमपुर होकर अस्पताल जाते हैं इसीलिए कहा जा रहा है कि फजलगंज चौराहा और मरियम पुर चौराहा पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

मरियम पुर चौराहा पर जाम लगने का एक और बजह यह है कि काकदेव थाने से नरेंद्र मोहन सेतु की ओर जाने वाले जितने भी वाहन होते हैं वह आईटीआई चौराहा से होकर सेतु को जाते हैं। इस चौराहा और नरेंद्र मोहन सेतु के बीच फुटपाथ पर दुकानदारो और अन्य कब्जा होने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। लोक निर्माण विभाग ने इसको खाली कराने के लिए नगर निगम को सूचना दे दिया है।

एसएस बनर्जी अवर अभियंता के बताने के अनुसार अभी सड़क के दोनों तरफ दो दो लेन है लेकिन इसी सड़क के दोनों तरफ एक एक लेन बनाया जाएगा जिससे जाम की समस्या से निजात मिलेगा। उन्होंने आगे बताया कि सड़क पर अतिक्रमण होने की वजह से काम अभी शुरू नहीं हो पा रहा है, लेकिन इसे हटाने के लिए नगर निगम को सूचना दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.