Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर से प्रयागराज,मिर्जापुर,अंबेडकरनगर के लिए शुरू होगी बस सेवा, परिवहन विभाग ने शुरू की तैयारी

गोरखपुर वासियों के लिए रोडवेज बसों से जुड़ी एक अच्छी खबर आ रही है, बता दे कि गोरखपुर से प्रयागराज, मिर्जापुर, अंबेडकर नगर के लिए जल्द ही रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने वाला है। आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने नए रूट के चयन के लिए सर्वे का निर्देश दे दिया है और वही सर्वे होने के बाद यह पता चलेगा कि प्रयागराज और अंबेडकर नगर के लिए कितनी बसों का संचालन होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कम्हरिया घाट पुल से आवागमन शुरू होने के बाद गोरखपुर से प्रयागराज और अंबेडकरनगर जाने के लिए 40 से 45 किलोमीटर तक कम यात्रा करनी पड़ेगी। इस रूट से सफर करने वाले यात्रियों को न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि उन्हें किराया भी कम लगेगा। इस नए रूट से बसों के संचालन होने से रोडवेज को भी आय में वृद्धि होगी।

आरएम ने एक सप्ताह के अंदर सर्वे की मांगी रिपोर्ट

इस पुल के उद्घाटन होने के बाद आरएम के द्वारा कम्हरिया घाट पुल से रोडवेज बसों की सेवा के लिए सर्वे करने का निर्देश दिया गया है और एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है और वही सर्वे होने के बाद दूरी और किराया तय हो पाएगी, यही नहीं इसके साथ ही यात्रियों की संख्या के आधार पर बसों की संख्या भी तय की जाएगी। इस नए रूट से बसों की संचालन होने से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

राप्ती नगर डिपो से होगा संचालन

आरएम पीके तिवारी के अनुसार रोडवेज बसों का संचालन कमरिया घाट पुल से जल्द ही शुरू होगा इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है वही किराया तय होने के बाद राप्ती नगर डिपो से बसों की संचालन होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.