Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर से पंजाब, मुंबई और केरल के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, देखिये जारी हुवा शेड्यूल

एक दो महीना के बाद दशहरा, दीपावली और छठ पर्व आने वाला है त्योहारों पर बड़ी संख्या में लोग अपने घर आते हैं बता दें कि लंबी दूरी की जितनी भी ट्रेनें हैं सब के सब अभी से ही फुल हो चुकी हैं। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से पंजाब (अमृतसर), मुंबई (बांद्रा) और केरल( एर्नाकुलम) बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना लिया है।

रेलवे प्रशासन ने बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

आपको बता दे कि गोरखपुर से अमृतसर, बंदरा और एर्नाकुलम के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए रेलवे प्रशासन के द्वारा प्रस्ताव तैयार करके बोर्ड को भेज दिया गया है। बोर्ड के तरफ से अनुमति मिलने पर यात्रियों को ट्रेनों के रूट, ठहराव और समय की घोषणा कर दिया जाएगा। मीडिया खबर के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन स्पेशल ट्रेन को सितंबर महीने के अंतिम में चलाने की तैयारी है वहीं अतिरिक्त कोच व रूट का निर्धारित कर दिया गया है।

लोग स्पेशल ट्रेन का कर रहे हैं इंतजार, लंबी दूरी की ट्रेनें हुई फुल

यात्रियों की जानकारी के लिए बता दे वैशाली, आम्रपाली, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, कुशीनगर और गोरखधाम नियमित चलने वाली ट्रेनो में पहले से ही सीट फुल हो चुकी हैं। इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट तो अभी मिल जा रहा है लेकिन त्योहारों के दौरान वेटिंग टिकट भी मिलना मुश्किल हो जाएगा। त्योहारों पर घर आने और जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है ऐसे में लोग रेलवे के स्पेशल ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं।

इन ट्रेनों को चलाने की है तैयारी, तैयार हुवा प्रस्ताव

ट्रेन नंबर-05005 गोरखपुर अमृतसर स्पेशल, यह स्पेशल ट्रेन 30 सितंबर से 4 नवंबर तक दोपहर 2:40 बजे से चलेगी।

ट्रेन नंबर- 05303 गोरखपुर- एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन, सितंबर 24 तारीख से 5 नवंबर तक सुबह 8:30 बजे से चलेगी।

ट्रेन नंबर- 05053 गोरखपुर-बांद्रा स्पेशल, यह स्पेशल ट्रेन 30 सितंबर से 4 नवंबर तक सुबह 4:10 बजे से रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.