Thursday, September 22UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर से तीन नये रूटों के लिए शुरू हुई ईलेक्ट्रिक बसें, जारी हुवा रूट और किराया

गोरखपुर वासियों के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर आ रही है बता दें कि गोरखपुर महानगर में आने और जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी ही राहत मिलने वाली है। दरअसल आपको बता दें कि सोमवार से 3 नये स्थानों के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की गई है। इन तीन नए रूटों पर इलेक्ट्रिक बसो  के लिए किराया भी तय कर दिया गया है और बहुत जल्द 25 और इलेक्ट्रिक बसें भी आएँगी जिसके बाद फेरे बढ़ा दिए जायेंगे।

इन तीन नय रूटों पर शुरू हुई बस सेवा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जनप्रतिनिधियों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रिक बस तीन स्थानों के लिए चलाने का निर्देश दिया था जिसके बाद नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने तैयारी शुरू कर दिया था। सोमवार को पिपराइच, पीपीगंज और कौड़ीराम इन नये तीनों स्थानों के लिए जनप्रतिनिधि इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

शुरुआत में दो-दो बसों का होगा संचालन 
आपको बता दें कि इन तीनों नए रूटों पर शुरुआत में दो-दो इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। इन बसों के संचालन होने से शहर से बाहर जाने और आने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि पीपीगंज में बस सेवा शुभारंभ कैंपियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह करेंगे, जहां पर किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य किन्नर महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंदगिरी भी मौजूद रहेंगी, वही पिपराइच में विधायक महेंद्र पाल सिंह और कौड़ीराम में बासगांव के विधायक डॉ. विमलेश पासवान इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

देखिए तय हुआ किराया

काली मंदिर से पिपराइच- 21 रुपए

नौसढ़ से कौड़ीराम – 26 रुपय

काली मंदिर से पीपीगंज- 26 रुपए

नये 25 और इलेक्ट्रिक बसें आएंगी, बढ़ाए जाएंगे फेरे 

जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल 28 दिसंबर को इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरुआत की गई थी, तभी से महेसरा डिपो से बसें महानगर के विभिन्न स्थानों पर संचालित की जा रही थी वही जनप्रतिनिधियों व नागरिकों की मांग को देखते हुए बस सेवा का विस्तार किया गया। बता दें कि सहजनवा, महावीर छपरा, भटहट जैसे जगहों तक बस सेवा के संचालन होने से नागरिकों को काफी सहूलियत मिली है। इलेक्ट्रिक बसों में अच्छी सुविधा और किराया कम होने की वजह से लोग इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार करते हैं। इलेक्ट्रिक बस डिपो के इंचार्ज के अनुसार बस की कमाई में लगतार वृद्धि हो रही है। वही महावीर छपरा तक जाने वाली बस का कौड़ीराम तक विस्तार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.