Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर को मिला 200-200 बेड के दो अस्पतालो का तौफा, जानिए कहा होगा निर्माण

गोरखपुर वासियों के लिए यह एक बहुत ही अच्छी खबर है, बता दें कि गोरखपुर में 200-200 बेड के दो अस्पताल बनाए जाएंगे। जानकारी के अनुसार सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार दुबे के अनुसार सांसद रवि किशन के द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया को पत्र भेजकर दोनों विधानसभा क्षेत्रों में दो दो सौ बेड के अस्पताल बनाने की मांग किया था।

कैंपियरगंज और सहजनवा में बनेगा अस्पताल, जमीन की तलाश शुरू
सांसद के द्वारा किए गए मांग को लेकर यह निर्देश आया है कि सहजनवा और कैंपियरगंज विधानसभा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है यहां अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। कैंपियरगंज राप्ती नदी और जंगल के किनारे स्थित है इन दोनों तहसीलों की आबादी लगभग 7 लाख के आसपास है इन दोनों तहसीलों में अस्पताल बहुत ही जरूरी है वही इन क्षेत्रों में दुर्घटनाएं होने पर मरीजों को जिला अस्पताल या बीआरडी रेफर किया जाता है। बता दें कि सीएमओ ने इंजीनियरों को निर्देश दिया है कि जल्द ही जमीन का सर्वे कर प्रस्ताव को तैयार करें।

ये मिलेंगी सभी सुविधाए

इस अस्पताल में ओपीडी, विशेषज्ञ ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर, लेबर ऑपरेशन थिएटर, सीटी स्कैन मशीन, डायग्नोस्टिक सेंटर, आईसीयू, ब्लड बैंक, ट्रेनिंग रूम, जनरल वार्ड, प्राइवेट वार्ड, महिला वार्ड, मातृ शिशु वार्ड, आइसोलेशन वार्ड एवं नशा मुक्ति केंद्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.