Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर में बनेगा एक और फ्लाईओवर, व्यय वित्त समिति ने लगाई मुहर, जानिए कहा होगा निर्माण

गोरखपुर वासियों के लिए यह अच्छी खबर है बता दें कि गोरखपुर महानगर को एक और ओवर ब्रिज की सौगात मिली है। उम्मीद है कि इस फ्लाईओवर के बनने से जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी। इस ओवर ब्रिज को लेकर व्यय वित समिति की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई जा चुकी है वहीं कुछ और प्रक्रिया पूरी होने के बाद ब्रिज  के निर्माण की प्रक्रिया जल्द ही  शुरू हो सकती है।

यहां बनेगा फ्लाईओवर

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस फ्लाईओवर का निर्माण जेल बाईपास फोर लेन ( बरगदवा से कौवाबाग) पर खजांची चौराहे पर होगा। इस फ्लाईओवर के निर्माण में लगभग 96.91 लाख रुपए की लागत आएगी।यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जनपद में हर तरफ फोरलेन का जाल बिछाया जा रहा है कुछ सड़कों का काम पूरा हो चुका है तो कुछ अंतिम चरण में है। गोरखपुर महानगर को भी जाम से मुक्ति के लिए हर तरफ फोरलेन का निर्माण हो रहा है वहीं जेल बाईपास का निर्माण भी आधे से ज्यादा पूरा हो चुका है।

बता दे कि इस बाईपास को खजांची चौक पर मेडिकल कॉलेज असुरन चौक फोरलेन काटता है इन दोनों ही फोरलेन सड़कों पर गाड़ियों का जगह दबाव होने के कारण खजांची चौक पर जाम की समस्या बनी रहती है। जाम की समस्या से निजात के लिए जनप्रतिनिधियों ने आम लोगों तक ने मुख्यमंत्री से सिफारिश किया और उनके निर्देश पर ब्रिज कारपोरेशन ने खजांची चौराहे पर फ्लाईओवर का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा था। अच्छी बात यह है कि शासन से स्वीकृति मिलने के साथ ही इस पर व्यय वित्त समिति की मुहर भी लग गई है।

क्या कहते हैं अधिकारी
आपको बता दें कि ब्रिज कारपोरेशन के परियोजना प्रबंधक एके सिंह के अनुसार 100 करोड़ से अधिक का प्रोजेक्ट होता है तो उसे कैबिनेट में पास कराया जाता है। लेकिन इससे कम स्टीमेट वाले प्रस्ताव प्रमुख सचिव के पास भेजा जाता है खजांची चौराहे वाले ओवर ब्रिज की फाइल प्रमुख सचिव के पास पहुंच चुकी है और वहां से जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी जिसके बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.