Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर में एक और पार्किंग बनकर हुवा तैयार, लोगो को जाम से मिलेगी मुक्ति

गोरखपुर शहर के नौकायन पर पार्किंग की सुविधा जल्द ही मिलनी शुरू हो जाएगी। बता दें कि रामगढ़ ताल घूमने आने वाले पर्यटकों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है यहां सड़को पर गाड़ियों की कतार लग जाती है। जिससे जाम की समस्या बन जाती है। यहां महंत दिग्विजय नाथ पार्क के पास एक पार्किंग है जिस में पर्याप्त जगह नहीं है इस पार्किंग में ज्यादातर दो पहिया वाहन ही खड़े हो पाते हैं और चार पहिया वाहन मुश्किल से छह से सात वाहन ही खड़े हो पाते हैं।

दो करोड़ की लगत से तैयार हुवा पार्किंग-आपको बता दें कि करीब 2 करोड रुपए की लागत से दिग्विजय नाथ पार्क के पास एक नई पार्किंग के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस नए पार्क में लगभग 175 गाड़ियां आसानी से खड़ी हो सकेंगी। इस पार्क के संचालन के लिए एक सप्ताह में टेंडर निकाला जाएगा। नई पार्किंग के शुरू होने से चार पहिया और दो पहिया वाहन आसानी से खड़े हो जाएंगे। पार्किंग स्थल को हरा-भरा करने के लिए पेड़ पौधा लगाया जाएगा जिसके लिए खाली जगह छोड़ा गया है। खाली जगहों पर छायादार पौधे लगाए जाएंगे।

नौकायन पर जाम से मिलेगी मुक्ति-नए पार्किंग के शुरू होने से नौकायन पर लगने वाले जाम से बहुत ही जल्द मुक्ति मिल जाएगी। इससे पहले पर्यटकों को पार्किंग में जगह न मिलने के कारण रोड पर ही गाड़ी खड़ी कर देते थे। जिससे महंत दिग्विजय नाथ पार्क के पास जाम लग जाती थी। वहीं नई पार्किंग के शुरू होने से लोग अपनी गाड़ियां खड़ी करेंगे और चिंता मुक्त होकर रामगढ़ ताल की लुफ्त उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.