Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर के सिटी बसों में शुरू हुई अब तक की सबसे खास सुविधा, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

गोरखपुर के रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर आ रही है बता दे कि गोरखपुर की रोडवेज बसों में कैशलेस की सुविधा शुरु कर दी गयी है । गोरखपुर में परिवहन निगम ने गोरखपुर और राप्तीनगर डिपो के कंडक्टर को ई-टिकटिंग मशीन दिया है इन मशीनों के द्वारा बैंकों के स्मार्ट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के अलावा फोन पे, गूगल पे, भीम फोन से यात्री बस का टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि 20 हजार से अधिक यात्री रोडवेज के बसो में रोजाना कैशलेस की सुविधा क लाभ उठा रहे हैं।

परिवहन निगम को मिली 755 ई-टिकटिंग मशीन
गोरखपुर परिवहन विभाग के द्वारा रोडवेज बसों में कैशलेस की सुविधा शुरू कर दी गई है विभाग के द्वारा गोरखपुर डिपो और राप्तीनगर डिपो के कंडक्टर को दो ई-टिकटिंग मशीन भी दे दिया दिया है। इन मशीनों के माध्यम से यात्री कैशलेस सुविधा का लाभ ले पाएंगे। बसों में इस सुविधा के शुरू होने से यात्रियों को टिकट खरीदने के लिए कैश रूपये रखने की झंझट से छुटकारा मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परिवहन विभाग ने 755 स्क्रीन टच ई-टिकटिंग मशीन दिया है।

मौजूद रहेंगे दो एक्सपर्ट-आपको बता दें कि गोरखपुर डिपो के ए आर एम के अनुसार एंड्राइड टिकट मशीन का ट्रायल पूरा हो चुका है जिसके बाद परिवहन निगम ने गोरखपुर और राप्ति नगर डिपो के सभी कंडक्टर को मशीन उपलब्ध करा दिया है। बस में सफर करने वाले यात्रियों को कैशलेस सुविधा के लाभ मिलने लगी है। मशीनों की निगरानी के लिए दो एक्सपोर्ट को भी लगाया गया है ताकि किसी प्रकार की समस्या आने पर उसे तुरंत ठीक किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.