Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर के इन तीन नए रूटों पर होगा 10 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन, जानिए वो तीन नए रूट

गोरखपुर वाशीयो को इलेक्ट्रिक बसों से सफर करना बहुत पसंद आ रहा है बसों में सफर करने वाले यात्रीयो की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि अब ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी इलेक्ट्रिक बसों से सफर कर सकेंगे। ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों की लगातार बसों की मांग कर रहे थे जिसे देखते हुए नगर निगम से तीन नए रूटो पर इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का फैसला किया है।

 

मुख्यमंत्री 12 बसों को दिखाएंगे हरी झंडी-आपको बता दे की खबर के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के द्वारा कुछ दिनों में 12 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों में बसों के संचालन होने से लोगो की यात्रा आसान हो जाएगी और ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी इलेक्ट्रिक बसों में आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

 

महानगर में 15 बसों का हो रहा संचालन-आपको बता दे कि फिलहाल महानगर में 15 ई बसों का संचालन हो रहा है। बसों को सहजनवा, भटहट संचालन किया जा रहा है, दस और बसों के मिलने के बाद परिवहन विभाग के अफसरों को नगर निगम ने नए रूटो का सर्वे करने को कहा था। गोरखपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने नगर आयुक्त को नए रूट के बारे अवगत करा दिया हैं।

 

 

इन नए रुटो पर चलेंगी 10 ई-बसें

गोरखपुर, खोराबार ,जंगल सिकरी, वनसप्ति, कड़जहां चौराहा, मोतीराम अड्डा।

गोरखपुर, नौसड़, एकला बाजार, सेवई बाजार, महावीर छपरा।

गोरखपुर, देवरिया बाईपास, भगत चौराहा, चिड़ियाघर, सिक्टौरा चौराहा, मिर्जापुर।

 

 

दो टूरिस्ट बसों का भी होगा संचालन

महानगर में 10 इलेक्ट्रिक बसों के साथ साथ दो टूरिस्ट बसों का भी संचालन किया जायेगा, इन बसों को एयरपोर्ट से संचालित किए जायेंगे। मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि एक इलेक्ट्रिक बस की कीमत 83 लाख रुपए है वही दोनो टूरिस्ट बसों की कीमत 2.92 करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.