Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर के इन तीन स्थानों के लिए चलेंगी ईलेक्ट्रिक बसें, चार महीने बाद मिली परमिट

गोरखपुर में चिड़ियाघर से एयरपोर्ट तक सफर करने वाले लोगों की राह आसान होने वाली है बता दें कि  नगर निगम एयरपोर्ट से चिड़ियाघर तक दो इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करने जा रहा है आप जान लें की यह बस एयरपोर्ट से रामगढ़ ताल होते हुए चिड़ियाघर तक चलाई जाएँगी। इस मार्ग पर दो बसों के संचालन होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी।

26 सितंबर से होगी दो इलेक्ट्रिक बसों का संचालन

आपको बता दें कि इस बार नवरात्रि 26 सितंबर से शुरू हो रहा है और 26 सितंबर से ही एयरपोर्ट से रामगढ़ ताल होते हुए चिड़ियाघर तक दो इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे परिवहन विभाग में पंजीकरण नहीं होने के कारण 4 महीने से यह बसें खड़ी थी। वही अब इन बसों के चलने से एयरपोर्ट से चिड़ियाघर तक लोग इस में सफर कर सकेंगे और इसका लाभ उठा सकेंगे।

एक बस में 54 यात्री एक साथ कर सकेंगे सफर
यह इलेक्ट्रिक बसें आधुनिक यात्री सुविधाओं से युक्त इस बस की कीमत एक करोड़ 38 लाख रुपए बताई जा रही है इस बस की लंबाई 12 मीटर है इसमें 54 यात्री यात्रा कर सकते हैं। पंजीकरण और परमिट की प्रक्रिया इन दोनों इलेक्ट्रिक बसों की पूरी हो चुकी है।

जल्द ही तय होगा बसों के स्टॉप और किराया
इलेक्ट्रिक बस संचालन समिति के मैनेजिंग डायरेक्टर पीके तिवारी के अनुसार इन दोनों बसों के पंजीकरण और परमिट की पूरी प्रक्रिया कर ली गई है वही अब इन बसों के किराए और ठहराव को भी 1 से 2 दिन में तय कर दिया जाएगा। इन बसों का संचालन नवरात्रि के पहले दिन से ही शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.