Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपुर को मिला एक और शानदार फोरलेन का सौगात, जानिए कहा होगा निर्माण

गोरखपुर महानगर में हल फ़िलहाल में कई सड़को फोरलेन बनाने के लिए स्वीकृति मिली है, बता दे कि इसी क्रम में गोरखपुर को एक और फोरलेन सड़क का सौगात मिलने वाला है। गोरखपुर में यातायात सुधार के लिए प्रदेश सरकार सड़कों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तेजी से कर रही है। वही सड़कों को फोरलेन बनाने की तैयारी भी जोरों शोरों से चल रही है गोरखपुर में कई सड़क को सोलन बनाने के लिए शासन से स्वीकृति मिली है अब वही एक और सड़क को फोरमैन किया जाएगा।

पैडलेगंज से फिराक चौराहा तक होगा फोरलेन

मीडिया खबर के अनुसार प्रदेश सरकार की तरफ से गोरखपुर वाशियो को एक और फोरलेन सड़क का तोहफा दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैडलेगंज से कसया रोड होते हुए फ़िराक चौराहे तक सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। वही 1.8 किलोमीटर लम्बे इस सड़क के निर्माण पर लगभग 62.23 करोड़ की लागत लगेगी। इस सड़क के निर्माण के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है अगले 6 सात दिनों में वित्त समिति की मुहर लगने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी।

अभियंताओं ने मुख्यालय को भेजा इस्टीमेट

जाने कि लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड 3 डिवीजन के अभियंताओं के द्वारा एस्टीमेट तैयार करके मुख्यालय को भेज दिया है सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है इसे व्यय वित्त समिति में पेश किया जाएगा इससे एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के अनुसार पैडलेगंज- फिराक चौराहे तक फोरलेन सड़क निर्माण में बहुत से भवन आ रहे हैं इनको धवस्त किया जाएगा। इस रोड में बहुत से बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर भी हैं जिन्हें हटाया जाएगा। यहां पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन भी बिछी है इसको तोडा जाएगा और इसकी जगह नई पाइप डालनी पड़ेगी जिसके लिए बजट अलग से प्रावधान है उसका बजट बनाकर अलग से मुख्यालय को भेजा गया है। इस फोरलेन सड़क निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण भी किया जाएगा।

अभियंता का कहना है कि-

लोक निर्माण विभाग मुख्य अभियंता ने कहा है कि शासन के मंशा के अनुरूप फोरलेन का एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय को भेजा गया है, पैडलेगंज से फिराक चौराहे तक फोरलेन के निर्माण की फाइल मुख्यालय में पड़ी है, दो सड़क की व्यय वित भी समिति से अनुमति मिलने के बाद अब इसी का नंबर है और पूरी उम्मीद है कि 1 सप्ताह में इस को हरी झंडी मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.