Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-गोरखपर की 28 KM लंबी यह सड़क होगी सिक्सलेन, शुरू हुई प्रक्रिया, शहर को मिलेगी जाम से निजात

गोरखपुर में कालेसर से नौसड़ होते हुए मोहद्दीपुर से जगदीशपुर की करीब 28 किलोमीटर लंबी सड़क सिक्स लेन की जाएगी इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और वही पैडलेगंज से लेकर नौसर तक सड़क सिक्स लेन की जा रही है। यही नहीं आपको बता दें कि पीडब्ल्यूडी के द्वारा कालेसर से नौसड़ और पैडलेगंज से एयरपोर्ट होते हुए जगदीशपुर तक की रोड को सिक्स लेन किया जाएगा इन सड़कों की प्रक्रिया पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने शुरू कर दिया है।

 

आपको बता दें कि गोरखपुर में आने वाले लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिलने वाली है इस पर शासन के द्वारा कार्य किया जा रहा है। नौसड़ से पैडलेगंज तक सड़क सिक्स लेन की जा रही है और इसका काम भी काफी तेजी से किया जा रहा है वही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर द्वारा नौसड़ से लेकर कालेसर और पैडलेगंज से लेकर जगदीशपुर की सड़क को सिक्स लेन करने को लेकर सर्वे किया जा रहा है राप्ती नदी को लेकर कालेसर से लेकर नौशाद के बीच बंधा बना हुआ है अब ऐसे में दूसरे तरफ के गांव और मोहल्लों की जमीन अधिग्रहण करके सिक्स लेन का निर्माण होगा दुकान और मकान इसमें आएंगे इसको लेकर सर्वे शुरू है।

 

पीडब्ल्यूडी की ओर से गीडा के सीईओ को कालेसर से नौसड़ के बीच लगे स्ट्रीट लाइट को शिफ्ट करने के लिए आंकड़ा मांगी गई है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्ट्रीट लाइट करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से लगभग 3 साल पहले लगाई गई थी। बता दें कि शहर के आउटर रिंग रोड का भी आखिरी चरण का निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।पैडलेगंज होते हुए जगदीशपुर तक सड़क को सिक्स लेन किया जाएगा जबकि इसमें कुछ हिस्सा जंगल से गुजरने वाली करीब 5 किलोमीटर सड़क को फोरलेन किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के द्वारा सर्वे किया जा रहा है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क को फोरलेन करने का निर्देश दिया था लेकिन सर्वे में यह बात सामने आइ की कुछ हिस्सा जंगल में है सिक्स लेन के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों को काटना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.